Betul Crime News : कोईतूर (कोया ज़नजाति ) आदिवासी युवक आशीष परते को पीटने वाले मुख्य आरोपी सोहराव हुसैंन मुस्लिम के घर चला बुलडोज़र,

Betul Crime News : कोईतूर (कोया ज़नजाति ) आदिवासी युवक आशीष परते को पीटने वाले मुख्य आरोपी सोहराव हुसैंन मुस्लिम के घर चला बुलडोज़र,

कोईतूर (कोया ज़नजाति ) आदिवासी युवक आशीष परते को पीटने वाले मुख्य आरोपी सोहराव हुसैंन मुस्लिम के घर चला बुलडोज़र, 

बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में आदिवासी युवक को निर्वस्त्र कर उल्टा लटकाकर पीटने वाले अपराधियों पर प्रशासन ने बीते बुधवार को कार्रवाई की है। इस घटना के मुख्य अपराधी सोहराब सोहराव हुसैंन उर्फ चेंट के अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन ने बुलडोज़र चलाया और उसकी संपत्ति ज़मीदोष कर दी। नगरपालिका ने अतिक्रमण तोड़ने की बड़ी कार्रवाई की है। घटना स्थल पर तहसीलदार समेत भारी पुलिस बल तैनात था। आरोपी ने लगभग 125 स्क्वायर फीट में अतिक्रमण कर मकान बनाया था जिसे बीते बुधवार को तोड़ दिया गया।

बैतूल की घटना पर PCC चीफ ने सरकार पर बोला हमला, कहा- CM या तो गृहमंत्री का पद छोड़ दें या किसी...

बुधवार को विधानसभा में इस घटना को लेकर भारी हंगामा हुआ था। इस मामले को लेकर प्रदेश भर में भारी बवाल हुआ था। विपक्ष पार्टी ने इसे शर्मनाक मुद्दा बनाकर सरकार को घेरने का भी प्रयास किया था, और कार्यवाही करने पर मजबूर किया। इस मामले में एक और आरोपी सोहराब और रितेश चौहान अभी फरार चल रहे हैं। बता दें कि जिले के कोठी बाज़ार इलाके में आदिवासी युवक को निर्वस्त्र कर उल्टा लटका कर पीटने का वीडियो वायरल हुआ था।

यह वीडियो नवंबर 2023 का बताया जा रहा है!

आपको जानकारी के लिए बता दें कि बैतूल जिले से एक वीडियो सामने आया, और वायरल हो गय़ा। जिसमें युवक को उल्टा लटका कर नग्न कर बेल्ट से पीटा जा रहा हैं, दिखायी दे रहा था। रुपए के लेनदेन को लेकर मारपीट की गई। यह वीडियो नवंबर 2023 का बताया जा रहा है। डर के कारण पीड़ित ने अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कार्यवाही मोड में आई और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

पीड़ित बैतूल का रहने वाला है और उसकी चाय-नाश्ते की दुकान है!

वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार, 13 फरवरी को पीड़ित ने अपने परिजनों संग थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

पीटे गय़ा युवक बैतूल का रहने वाला है और उसकी चाय-नाश्ते की दुकान भी है. उसने कहा कि, "हमारे गांव के आसपास से गाय-ढोर की गाड़ी निकलती हैं और इन्हे (आरोपियों) लगता है कि मैं उनसे वसूली करता हूं."

"इनके साथ वालों में से एक मेरा दोस्त बना था, जो मुझे बैतूल घूमने बोल कर ले आया और रूम में बंद करके मेरे कपड़े उतारे, फिर बेल्ट और लकड़ी से मारना शुरू कर दिया. घटना दो से तीन महीने पहले की है, मारने वाले बदमाश हैं इसलिए मैं डर गया था, वो 6-7 लोग थे, जब गांव में वीडियो वायरल हुआ तो मैंने घटना के बारे में भैया को बताया और रिपोर्ट करने आए हैं."

पीड़ित के बड़े भाई ने कहा, "घटना चुनाव के समय की है, जहां गौवंश का धंधा करने वाले और उसके 10-15 साथी हैं, जो अवैध वसूली भी करते हैं और गाड़ियां को महाराष्ट्र भेजते हैं, हमारी चौक पर दुकान होने के कारण उन्हें लगा की हम भी गौवंश तस्करों से वसूली करते है, जिसके बाद उन्होंने मेरे भाई को किडनैप किया और नग्न करके उल्टा लटकाकर बेहरमी से मारा है."

पुलिस ने क्या कहा?

बैतूल पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने जानकारी में कहा कि, "वायरल वीडियो मेरे संज्ञान में आया है, जिसमें एक युवक के साथ मारपीट की गई है, उसमे एक व्यक्ति दिख रहा है, उसे ढूंढा गया और वो मिल गया है. घटना तीन महीने पहले, 15 नवंबर की है.

"पीड़ित की पहचान रिंकेश चौहान से थी, जो उसे बाइक पर बैठाकर कोतवाली क्षेत्र में आरोपी के घर ले गया और वहां उसके साथ पैसे के लेन-देन को लेकर मारपीट की."

सिद्धार्थ चौधरी, पुलिस अधीक्षक, बैतूल

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ