महाराष्ट्र: BJP विधायक ने खोया आपा, थाने में शिवसेना नेता को मारी 4 गोलियां, जानें क्या हुआ फिर आगे?

महाराष्ट्र: BJP विधायक ने खोया आपा, थाने में शिवसेना नेता को मारी 4 गोलियां, जानें क्या हुआ फिर आगे?

Maharstra के ठाणे ज़िले के Ulhasnagar में BJP MLA Ganpat Gaikwad पर शिवसेना (Eknath Shinde faction) के एक नेता को थाने के भीतर गोली मारने जैसी कानून व्यवस्था पर शर्मनाक घटना सामने आई है.

महाराष्ट्र की मुख्य विपक्षी दल शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) ने इस घटना को लेकर राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन पर राज्य में 'जंगल राज' को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया है.

Thane DCP Sudhakar Pathare ने इस घटना के बारे में मीडिया को जानकारी दी कि, "महेश गायकवाड़ और गणपत गायकवाड़ के बीच किसी बात को लेकर पहले से तनातनी थी. महेश गायकवाड़ अपनी शिकायत देने पुलिस स्टेशन आए थे. उसी समय, उनके बीच बहस हुई तो गणपत गायकवाड़ ने महेश गायकवाड़ और उनके साथियों पर गोली चला दी. इसमें दो लोग घायल हुए हैं. जांच जारी है."

शिवसेना (यूबीटी) ने क्या बताया?

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) नेता आनंद दुबे ने समाचार एजेंसी एएनआई से हुई बातचीत में दावा करते हुए कहा हैं कि बीजेपी MLA Ganpat Gaikwad ने शिव सेना के शिंदे गुट के नेता महेश(Mahesh Gaikwad) गायकवाड़ को गोली मारी है.

उन्होंने आंगे बोला कि, "महाराष्ट्र के ठाणे ज़िले के पास उल्हासनगर में जिस प्रकार गोलीबारी हुई है और गोलीबारी कहीं और नहीं थाने के अंदर हुई है. गोली चलाने वाले कोई और नहीं बीजेपी के नेता गणपत गायकवाड़ है. गोली जिस पर चलाई गई वो कोई और नहीं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना का पूर्व नगर सेवक है."

"मतलब सोचिए कि हमारे राज्य महाराष्ट्र को जंगलराज कैसे बनाया जा रहा है. कितना दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक विधायक जिस पर दायित्व होता है कि कई लाख लोगों के जीवन को संवारना है, वो गोली चला रहे हैं. गोली किसे लग रही है, जो सत्ता में बैठे लोग हैं."

क्या है मामला?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उल्हासनगर के हिल लाइन पुलिस स्टेशन में महेश गायकवाड़ को तीन गोली लगी. उनकी हालत नाजुक बनी हुई है.

उनके साथ एक अन्य शख्स राहुल पाटिल को भी दो गोली लगी है. हालांकि वो ख़तरे से बाहर बताए गए हैं.

कल्याण पूर्व से बीजेपी के विधायक गणपत गायकवाड़ को इस घटना के बाद पुलिस हिरासत में ले लिया गया है. बताया गया है कि भूमि विवाद के कारण यह घटना घटी.

महेश गायकवाड़ को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे और कल्याण के लोकसभा सांसद श्रीकांत शिंदे का क़रीबी बताया जा रहा है. इस घटना के बाद इलाक़े में तनाव है, जिससे निपटने के लिए सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ