'कांग्रेस ने बाबा साहब को सम्मान देने योग्य नहीं समझा, सिर्फ अपने परिवार को भारत रत्न देते रहे'

'कांग्रेस ने बाबा साहब को सम्मान देने योग्य नहीं समझा, सिर्फ अपने परिवार को भारत रत्न देते रहे'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य सभा को संबोधित करते हुए 

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संसद के उच्च सदन में अपने भाषण के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और भारत में उत्तर-दक्षिण विभाजन पैदा करने के लिए सबसे पुरानी पार्टी को दोषी ठहराया।

''मल्लिकार्जुन खड़गे जी ने राज्यसभा में काफी देर तक बात की और मैं सोच रहा था कि उन्हें इतनी देर तक बोलने का मौका कैसे मिला और फिर मुझे एहसास हुआ कि दो विशेष कमांडर वहां नहीं थे तो उन्होंने इसका फायदा उठाया और मुझे लगता है कि खड़गे  जी ने वह गाना जरूर सुना होगा 'ऐसा मौका फिर कहा मिलेगा', पीएम मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए कहा।

सबसे पुरानी पार्टी पर अपना हमला जारी रखते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि नीतिगत पंगुता यूपीए सरकार की पहचान बन गई है और गांधी परिवार पर 'गुलाम मानसिकता' जारी रखने का आरोप लगाया।

'अगर कांग्रेस अंग्रेजों से प्रभावित नहीं थी, तो वीवीआईपी के लिए लाल बत्ती संस्कृति क्यों थी?  कांग्रेस ने देश की जमीन का बड़ा हिस्सा दुश्मन के लिए बंद कर दिया लेकिन अब वह हमें आंतरिक सुरक्षा पर उपदेश दे रही है।''

पीएम मोदी ने कहा, पंडित नेहरू ने आरक्षण के विरोध में मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा था

एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर पूर्व प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू के रुख को याद करते हुए, पीएम मोदी ने बुधवार को कहा कि पंडित नेहरू ने मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा था और किसी भी प्रकार के आरक्षण पर अपना विरोध व्यक्त किया था।

पीएम मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में अपने भाषण में जवाहरलाल नेहरू का हवाला देते हुए कहा, "मैं किसी भी तरह के आरक्षण को नापसंद करता हूं, खासकर सेवाओं में। मैं ऐसी किसी भी चीज के सख्त खिलाफ हूं जो अक्षमता और दोयम दर्जे के मानकों को जन्म देती है।"

कांग्रेस के 'युवराज' न उठाते हैं, न लॉन्च करते हैं, पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, "उन्होंने अपने 'युवराज' के लिए एक स्टार्ट-अप बनाया है। लेकिन वह एक नॉन-स्टार्टर हैं, वह न तो लिफ्ट करते हैं और न ही लॉन्च करते हैं।"

पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी के सत्ता में आने पर बी आर अंबेडकर को भारत रत्न मिला, 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य सभा को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने राज्य सभा में कहा कि जिस कांग्रेस ने ओबीसी को पूरी तरह से आरक्षण नहीं दिया, कभी सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण नहीं दिया, जिसने बाबा साहब को भारत रत्न देने योग्य नहीं समझा, वह सिर्फ अपने परिवार को ही भारत रत्न देते रहे. वे अब हमें सामाजिक न्याय का उपदेश दे रहे हैं और पाठ पढ़ा रहे हैं. जिनके पास नेता के रूप में कोई गारंटी नहीं है वे मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं.

पीएम मोदी ने बीआर अंबेडकर को याद करते हुए कहा कि केंद्र में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद ही उन्हें भारत रत्न पुरस्कार मिला.

जिस कांग्रेस ने कभी ओबीसी को पूरा आरक्षण नहीं दिया, कभी सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण नहीं दिया, जिसने बाबा साहब को भारत रत्न के लायक नहीं समझा, वह सिर्फ अपने परिवार को ही भारत रत्न देती रही। वे अब हमें सामाजिक न्याय का उपदेश दे रहे हैं और पाठ पढ़ा रहे हैं। पीएम मोदी ने बुधवार को कहा, जिनके पास नेता के रूप में कोई गारंटी नहीं है, वे मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं।

अनुच्छेद 370 के बाद जम्मू-कश्मीर के हालात का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि A-370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में एससी, एसटी और ओबीसी को अपना अधिकार मिल सका है.

पीएम मोदी ने कहा, सत्ता के लालच में कांग्रेस ने खुलेआम लोकतंत्र का गला घोंटा

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लोकतंत्र का गला घोंटने का आरोप लगाते हुए कहा, ''वह कांग्रेस जिसने सत्ता के लालच में खुलेआम लोकतंत्र का गला घोंट दिया, वह कांग्रेस जिसने लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकारों को रातोंरात भंग कर दिया, वह कांग्रेस जिसने संवैधानिक मर्यादाओं को जेल में डाल दिया, वह कांग्रेस जिसने ताला लगाने की कोशिश की.  समाचार पत्र - कि कांग्रेस को अब देश तोड़ने की कहानी गढ़ने की आदत हो गई है।''

'बीएसएनएल, एमटीएनएल, एयर इंडिया और एचएएल को किसने बर्बाद किया?', पीएम मोदी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए पर साधा निशाना

सार्वजनिक उपक्रमों के कुप्रबंधन से संबंधित भाजपा सरकार के खिलाफ गलत सूचना फैलाने के लिए कांग्रेस पर हमला करते हुए, पीएम मोदी ने दावा किया कि यह यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान था जब बीएसएनएल, एमटीएनएल, एयर इंडिया और एचएएल को सबसे अधिक नुकसान हुआ था। शेयर बाजार में जीवन बीमा निगम के शानदार प्रदर्शन का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''विपक्ष ने एलआईसी के बारे में अफवाह फैलाई, लेकिन आज इसके शेयर रिकॉर्ड ऊंचे भाव पर कारोबार कर रहे हैं.''

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ