शंभू बॉर्डर जेसीबी-क्रेन लेकर पहुंचे किसान, बोले कोई युवा या मज़दूर किसान आगे नहीं जाएगा.. लीडर पहले आगे जाएंगे! हरियाणा पुलिस ने क्या कहा ?

शंभू बॉर्डर जेसीबी-क्रेन लेकर पहुंचे किसान, बोले कोई युवा या मज़दूर किसान आगे नहीं जाएगा.. लीडर पहले आगे जाएंगे! हरियाणा पुलिस ने क्या कहा ?

शंभू बॉर्डर से किसानों का दिल्ली चलो मार्च फिर से शुरू

हरियाणा- पंजाब को जोड़ने वाले शंभू बॉर्डर से किसानों का दिल्ली चलो मार्च फिर से शुरू हो गया है.

इस बीच हरियाणा पुलिस ने जानकारी दी है कि पंजाब सीमा पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और वो 'किसानों के भारी मशीनरी इस्तेमाल ना करने के फ़ैसले' का स्वागत करती है.

हरियाणा पुलिस की एआईजी मनीषा चौधरी ने वीडियो बयान जारी कर बोला हैं कि- “हरियाणा पुलिस किसानों द्वारा शांतिपूर्ण प्रदर्शन करते हुए भारी मशीनरी जैसे जेसीबी, पोकलेन आदि का प्रयोग न करने की घोषणा का स्वागत करती है."

"हरियाणा पुलिस अपील करती है कि ट्रैक्टर ट्रॉली का प्रयोग ना करें, शांति बनाए रखें. पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार राजमार्गों पर ट्रैक्टरों को यातायात के साधन के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता."

"यातायात के अन्य साधनों ट्रेन-बस का इस्तेमाल किया जा सकता है. भारी मशीनरी लेकर धरनास्थल पर ना आएं. क़ानून व्यवस्था बनाए रखने में हरियाणा पुलिस का सहयोग करें. ”

वहीं, अब से थोड़ी देर पहले किसान नेता सरवन सिंह पढेर ने बोला है कि 'कोई युवा या मज़दूर किसान आगे नहीं जाएगा. लीडर पहले आगे जाएंगे. हम खाली हाथ जाएंगे.'

उन्होंने कहा, "हम पर हमले कराने के लिए बीएसएफ़ तैनात की गई है लेकिन हम अपने जवानों पर हमला नहीं करेंगे, वो हमारे हैं. हम सरकार से मांगते हैं कि दिल्ली से बड़ा फ़ैसला करे तो ये गतिरोध ख़त्म हो सकता है."

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ