नरेंद्र मोदी जी तेली जाति में पैदा हुए, वो ओबीसी वर्ग में पैदा नहीं हुए थे बल्कि सामान्य वर्ग में पैदा हुए - कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

नरेंद्र मोदी जी तेली जाति में पैदा हुए, वो ओबीसी वर्ग में पैदा नहीं हुए थे बल्कि सामान्य वर्ग में पैदा हुए - कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, भारत जोड़ो न्याय यात्रा छ्त्तीसगढ़

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी दुनिया से झूठ बोलते हैं, वो ओबीसी वर्ग में पैदा नहीं हुए थे बल्कि सामान्य वर्ग में पैदा हुए थे.

राहुल गांधी की न्याय य़ात्रा इस समय छ्त्तीसगढ़ में चल रही हैं, भारत जोड़ो न्याय यात्रा में गांधी ने कहा कि , “सबसे पहले मैं ये बता देना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी जी OBC पैदा नहीं हुए थे. आप लोगों को भयंकर बेवकूफ़ बनाया जा रहा है, नरेंद्र मोदी जी तेली जाति में पैदा हुए. उनके समुदाय को बीजेपी सरकार ने साल 2000 में ओबीसी का दर्जा दिया. वो समान्य वर्ग में पैदा हुए थे. ये पूरी दुनिया में झूठ बोल रहे हैं कि मैं ओबीसी पैदा हुआ.”

“मुझे ये जानने के लिए किसी जन्म प्रमाण पत्र की ज़रूरत नहीं, मैं ऐसे जानता हूं कि पीएम किसी ओबीसी से गले नहीं मिलते. वो किसी भी किसान-मज़दूर का हाथ नहीं पकड़ते.”

“आप करोड़ों का सूट पहनते हैं. दिन में कई बार कपड़े बदलते हैं, फिर झूठ बोलते हैं कि मैं ओबीसी वर्ग का आदमी हूं.”

बीते लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि वो ओबीसी जाति से आते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ