Delhi Traffic Police: किसानों के आंदोलन का दूसरा दिन आज, दिल्ली में इन रास्तों के लिए फिर जारी ट्रैफ़िक एडवाइज़री

Delhi Traffic Police: किसानों के आंदोलन का दूसरा दिन आज, दिल्ली में इन रास्तों के लिए फिर जारी ट्रैफ़िक एडवाइज़री

13 फरवरी को होने वाले किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च के मद्देनजर रविवार को गाज़ीपुर सीमा पर पुलिस बैरिकेड्स लगाए गए। (फोटो: पीटीआई)

मंगलवार को दिल्ली की ओर किसानों के मार्च को पंजाब-हरियाणा सीमा पर उथल-पुथल का सामना करना पड़ा, प्रदर्शनकारियों को दो स्थानों पर आंसू गैस के गोले, पानी की बौछार और पुलिस के लाठीचार्ज का सामना करना पड़ा। झड़पें तब हुईं जब प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय राजधानी की ओर उनका रास्ता रोकने के लिए पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स की कई परतों को तोड़ने की कोशिश की।

न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए क़ानून बनाने और स्वामीनाथन आयोग की सभी सिफ़ारिशों को लागू करने की मांग को लेकर दिल्ली की ओर आ रहे किसानों के प्रदर्शन का आज दूसरा दिन है.

मंगलवार की तरह ही दिल्ली पुलिस ने सभी सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी है और आम लोगों को कुछ रास्तों पर जाने से बचने की सलाह भी दी है. मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच कई रास्तों पर भारी जाम लग गया था.

दिल्ली ट्रैफ़िक पुलिस ने कहा है कि सिंघू बॉर्डर से आगे एनएच-44 आम यातायात के लिए बंद रहेगा. वहीं एनएच-9 की दो लेन और गाज़ीपुर बॉर्डर पर एनएच-24 की एक लेन आम लोगों के लिए खुली रहेगी.

इसी तरह डीएनडी के भी दो लेन आम लोगों के लिए खुली रहेगी. हालांकि, ट्रैफ़िक पुलिस ने कहा है कि लोग अपनी यात्रा इस एडवाइज़री के अनुसार ही प्लान करें और पीक समय में इन रास्तों से बचें.

दिल्ली ट्रैफ़िक पुलिस ने कहा है कि जो लोग रोहतक रोड, नजफ़गढ़-झरोदा रोड और नजफ़गढ़-धांसा रोड से बहादुरगढ़, रोहतक, झज्जर, गुरुग्राम की ओर जाने वालों को भी अन्य रास्तों से हरियाणा में प्रवेश करने के लिए कहा गया है. ट्रैफ़िक पुलिस ने विस्तार से बताया है कि लोग किन रास्तों से हरियाण पहुंच सकते हैं.

मंगलवार को किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों के दरवाज़ें बंद रखे गए थे. हालांकि, देर रात इन्हें खोल दिया गया.

मंगलवार को हरियाणा सीमा में दाखिल होने की कोशिश करते समय किसानों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे. किसान और सुरक्षा बलों के जवान इसके बाद आमने सामने हो गए. माना जा रहा है कि बुधवार को फिर टकराव शुरू हो सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ