Haldwani Violence का मास्टरमाइंड Abdul Malik को पुलिस ने दिल्ली से दबोचा, सपा के पाँच लोग गिरफ्तार

Haldwani Violence का मास्टरमाइंड Abdul Malik को पुलिस ने दिल्ली से दबोचा, सपा के पाँच लोग गिरफ्तार

हल्द्वानी में पथराव कराने के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक

Abdul Malik हल्द्वानी में पथराव कराने के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। उसे हल्द्वानी में लाया गया हैं, और उससे पूछताछ की जा रही है। अब तक सपा नेता के भाई समेत पांच लोगों की गिरफ्तारी इस दंगे को कराने में हो चुकी है। दंगा संवेदनशील इलाके को चारों ओर से अर्द्धसैनिक बलों के साथ ही पुलिस और पीएसी ने चौकौर बन्दी कर रखा है।

Abdul Malik Arrest: बनभूलपुरा में मलिक के बगीचे में सरकारी ज़मीन पर बना अवैध मदरसा व नमाज स्थल हटाने के दौरान जो आगज़नी और पथराव के मामले में उपद्रवियों की धरपकड़ और गिरफतारी जारी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, बवाल कराने के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूँछताछ चल रही हैं.

अब्दुल मलिक को हल्द्वानी लाने के बाद पूछताछ की जा रही है। शनिवार से अब तक पुलिस अलग-अलग क्षेत्र में छानबीन कर चुकी हैं, ज़िसमें 75 से अधिक उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया गया है। उपद्रव में पुलिस ने महिलाओं को भी नाम सहित चिन्हित किया है।

महिलाओं की पहचान कर किया जा रहा चिह्नित

पहले उपद्रवियों ने महिलाओं को ही आंगे किया था ताकि ये पुरूष उपद्रवी सुरक्षित रहे। उन्हें आगे कर धर्म से संबंधित नारे लगवाए गए। महिलाएं धरने पर बैठी और फिर जब पथराव शुरू हुआ तो इसमें उन महिलाओं की भी भूमिका रही, जो नारे लगा रही थीं। इसीलिए पुलिस टीम इन्हें चिह्नित करने में लगी है। और ज़ल्द से जल्द कारावास में होगी.

सपा नेता के भाई समेत पांच लोग गिरफ्तार

अब तक इस दंगे में सपा नेता के भाई समेत पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। संवेदनशील इलाके को चारों ओर से अर्द्धसैनिक बलों के साथ ही पुलिस और पीएसी ने चौकोरबन्दी कर  रखा है। किसी भी स्थिति में मामला अब न बिगड़े, इसलिए सरकार ने केंद्र से चार अतिरिक्त कंपनी अर्द्धसैनिक बल और मांगा है।

इस दंगे में उपद्रवियों ने 100 से अधिक वाहनों और बनभूलपुरा थाने को भी आग लगा दिया था। वैध व अवैध बंदूको से गोलियां बरसाईं गई। प्रशासन ने शहर के दूसरे हिस्सों को कर्फ्यू में ढील दे दी है। इंटरनेट सेवाएं शनिवार रात से चालू कर दी गई हैं। हालांकि हर गतिविधि पर प्रशासनिक अधिकारियों की पैनी नजर है। बनभूलपुरा में कर्फ्यू अभी जारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ