Kisan Andolan: केंद्र सरकार ने मांग नहीं मानी तो क्या करेंगे किसान? शाम 5 बजे होनी है बैठक

Kisan Andolan: केंद्र सरकार ने मांग नहीं मानी तो क्या करेंगे किसान? शाम 5 बजे होनी है बैठक

किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है

Kisan Andolan Farmers Protest Shambu Border: दिल्ली बॉर्डर पर लगातार तीसरे दिन किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। केंद्रीय मंत्रियों और किसान नेताओं के बीच शाम 5 बजे बैठक होगी। सभी किसानों को इस बैठक का इंतजार है। शंभू बॉर्डर पर भी किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि अगर बैठक में उनकी मांगों को नहीं माना जाता तो वे दिल्ली की ओर कूच करेंगे। बॉर्डर को क्रॉस करेंगे, भले ही उनकी जान चली जाए। दिल्ली से लगने वाली सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। किसानों ने 12 से 4 बजे तक पंजाब में रेल ट्रैक जाम करने का ऐलान किया है।

किसान आंदोलन न्यूज: किसानों की क्‍या हैं मांगें?

Kisan Andolan: केंद्र सरकार ने मांग नहीं मानी तो क्या करेंगे किसान? शाम 5 बजे होनी है बैठक

Kisan Andolan Live News Today: किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने बताया कि हमने सरकार के सामने पहले भी बातें रखी हैं. एमएसपी पर कानून, किसनों के क़र्ज़ को लेकर, ज़मीन अधिग्रहण, बिजली कानून, प्रदूषण को खेती से बाहर रखना, WTO से देश बाहर हो, लखीमपुर खीरी का मामला जैसी मांगे रही हैं.

किसान आंदोलन समाचार: 11 बजे भारतीय किसान यूनियन की आपात बैठक

भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने एक वीडियो जारी कर कहा कि अगर पुलिस प्रशासन का रवैया किसानों के साथ ठीक नहीं हुआ तो किसान कोई ऐसा कदम उठा सकते हैं जिसके लिए प्रदेश सरकार ही जिम्मेदार होगी. 15 फरवरी को सुबह 11 बजे आपात बैठक बुलाई गई है. बैठक में कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं.

किसान आंदोलन समाचार: राजस्‍थान में पुलिस चौकस

Kisan Andolan Live News Today: किसान प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान में भी सुरक्षा बंदोबस्त सख्त कर दिए गए हैं. पंजाब और हरियाणा से सटे राजस्थान के हनुमानगढ़, अनूपगढ़, श्रीगंगानगर और अलवर जिलों में रोडवेज व निजी बसों का संचालन रोक दिया गया है. कुछ स्थानों पर पुलिस ने निजी वाहनों को रोक कर किसानों को वापस उनके गांव भेजा है. 24 घंटे की नेटबंदी के बाद बुधवार सुबह इंटरनेट सेवा बहाल की गई थी.

Kisan Andolan Live News: दिल्‍ली में शांतिपूर्ण तरीके से विरोध की इजाजत मिले- पंधेर

Kisan Andolan: केंद्र सरकार ने मांग नहीं मानी तो क्या करेंगे किसान? शाम 5 बजे होनी है बैठक

किसान आंदोलन समाचार: पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि आज (गुरुवार) हमारी मंत्रियों के साथ बैठक है और हम चाहते हैं कि पीएम मोदी उनसे बातचीत करें, ताकि हम अपनी मांगों के समाधान तक पहुंच सकें. अगर ऐसा नहीं है तो फिर हमें दिल्ली में शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की इजाजत दी जाए. हम आज पूरी तरह से सकारात्मक मूड में बैठक में शामिल होने जा रहे हैं और हमें पूरा भरोसा है कि इस बैठक में कोई सकारात्मक समाधान निकलेगा.

Kisan Andolan Live News: गहन चेकिंग से धीमी पड़ी रफ्तार

किसान आंदोलन समाचार: बॉर्डर पर लगे स्वागत बोर्ड उतारकर हाईवे के ऊपर रखवाए गए. दोपहर में बॉर्डर पूरी तरह से सील कर दिया गया. उत्‍तर प्रदेश की सीमा से लगे गाजीपुर, चिल्ला, भोपुरा और अप्सरा बॉर्डर पर चेकिंग व बैरिकेडिंग के कारण वाहनों की रफ्तार धीमी रही. एनएच-9 की सर्विस लेन बंद कर दी गई है. डीएनडी और कालिंदी कुंज बार्डर पर जांच के बाद ही वाहनों को दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है.

Kisan Andolan Live: जीटी करनाल रोड और मुकरबा चौक पर ट्रैफिक जाम, दिल्‍ली की सभी सीमाएं सील

Delhi Kisan Andolan Live: किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्‍ली-एनसीआर में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं. दिल्‍ली की सीमाओं को सील कर दिया गया है, ताकि किसानों को देश की राजधानी में घुसने से रोका जा सके. बॉर्डर सील होने से आमलोगों की परेशनियां बढ़ गई हैं. कई जगहों पर लंबा जाम लग गया है.

नई दिल्‍ली. किसान संगठन विभिन्‍न मांगों को लेकर सड़क पर हैं. बड़ी तादाद में किसान अपनी मांगों को लेकर पंजाब से दिल्‍ली की तरफ कूच कर चुके हैं. कुछ जगहों पर किसानों और पुलिस में टकराव की स्थिति भी उत्‍पन्‍न हुई. किसानों के ‘दिल्‍ली चलो’ मार्च को देखते हुए देश की राजधानी में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं. दिल्‍ली से लगती सीमाओं को सील कर दिया गया है,

किसान आंदोलन समाचार: किसानों को रोकने के लिए पुख्‍ता इंतजाम

प्रदर्शनकारी किसान दिल्ली में न घुस जाएं, इसके लिए पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली के सभी बॉर्डर सील हैं. बॉर्डर पर सीमेंट के ब्लॉक से कई लेयर की दीवार खड़ी कर दी गई है और हर लेयर के बीच में भी कंक्रीट भर दिया गया है. इन कंक्रीट की दीवार के पीछे क़तार में कई कंटेनर और माल ढोने वाले बड़े ट्रकों को खड़ा किया गया है. कोई सामान लेकर गुजरात के मुद्रा पोर्ट से आया है तो कोई गुवाहाटी से तो कोई भोपाल से आया है.

किसान आंदोलन समाचार: कांग्रेस और वामपंथी चुनाव से पहले हालात बिगाड़ रहे- अरुण सूद

चंडीगढ़ भाजपा के पूर्व अध्‍यक्ष और चंडीगढ़ के पूर्व मेयर अरुण सूद ने बड़ा आरोप लगाया है. X पर पोस्‍ट कर उन्‍होंने लिखा, ‘कांग्रेस और वामपंथियों द्वारा आम चुनाव से पहले देश के हालात बिगाड़ने के लिए शुरू किए गए हैं. यह तथाकथित किसान आंदोलन की सच्चाई है. इनका मानना ​​है कि राम मंदिर की वजह से मोदी का ग्राफ बहुत ऊपर चला गया है. उसे नीचे गिराने के लिए ही यह आंदोलन शुरू किया गया है. चुनाव आते ही यह आंदोलन भी खत्म हो जाएगा.

किसान आंदोलन समाचार: हमें आगे बढ़ने से पुलिस नहीं मिलिट्री रोक रही- सरवन सिंह पंढेर

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव ने बड़ा दावा किया है. किसान नेता ने आरोप लगाया कि हमें आगे बढ़ने से पुलिस नहीं, बल्कि मिलिट्री रोक रही है. जो सामान आप देख रहे हैं, यह पुलिस नहीं इस्तेमाल करती है. यह मिलिट्री इस्तेमाल करती है. उन्‍होंने कहा कि एयरब्रस्ट सेल जो चल रहा है, वह भी मिलिट्री इस्तेमाल करती है.

किसान आंदोलन समाचार: 'टाइमिंग पर गौर करने की जरूरत'

बीजेपी नेता मंजिंदर सिंह सिरसा का बयान सामने आया है. उन्‍होंने कहा कि किसान संघर्ष तीन साल पहले भी चला और मैं भी उसका हिस्सा था. मैं बीजेपी के साथ जुड़ा हूं, लेकिन किसान और सिख होने के नाते मैं किसानों को कहना चाहूंगा कि प्रदर्शन की टाइमिंग पर गौर करने की ज़रूरत है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ