Lalu Yadav: हेमंत सोरेन को केंद्र की तानाशाह सरकार प्रताड़ित कर रही है

Lalu Yadav: हेमंत सोरेन को केंद्र की तानाशाह सरकार प्रताड़ित कर रही है

Rashtriya Janata Dal के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री Lalu Prasad Yadav ने पड़ोसी राज्य झारखंड के राजनीतिक घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र सरकार पर Hemant Soren की सरकार को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

य़ादव ने "X" पर कहा, "झारखंड की लोकप्रिय सरकार के जनप्रिय आदिवासी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Tribal Chief Minister Hemant Soren) को केंद्र की तानाशाह सरकार प्रताड़ित कर रही है. भाजपा के यह घिनौने हथकंडे अल्प समय के लिए परेशान तो कर सकते हैं पर पिछड़े, दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और हाशियों पर रहने वाले समूहों के संकल्प और महत्वाकांक्षाओं को पराजित नहीं कर सकते. भाजपा का डर जग-ज़ाहिर है और जनता भी यह बात अब समझ चुकी है. हम मजबूती से हेमंत के साथ हैं."

Rashtriya Janata Dal Jharkhand में सत्तारूढ़ झामुमो (Jharkhand Mukti Morcha) की सहयोगी पार्टी है.

इससे पहले झारखंड के निवर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर सुनियोजित तरीके से गिरफ़्तार करने का आरोप लगाया था.

उन्होंने दावा किया है कि उन्हें एक ऐसे मामले में अरेस्ट किया गया है, जो उनसे जुड़ा हुआ ही नहीं है.

ईडी पीछा करते हुए वे 29 जनवरी को सोरेन के दिल्ली आवास तक पहुंचे, जहां उन्होंने 13 घंटे से अधिक समय तक डेरा डाला और परिसर की तलाशी ली। तलाशी के दौरान, एजेंसी ने एक Haryana-Registered BMW Car जब्त की और कुछ दस्तावेजों के साथ ₹ 36 लाख नकद बरामद किए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ