Mamata Banerjee ने कांग्रेस को बहुत बुरा सुनाया, सीट जीतने की क्षमता पर ही उठा दिए सवाल!

Mamata Banerjee ने कांग्रेस को बहुत बुरा सुनाया, सीट जीतने की क्षमता पर ही उठा दिए सवाल!

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee 

ममता बनर्जी का इंडिया ब्लॉक सहयोगी कांग्रेस के खिलाफ ताजा हमला उनके उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि टीएमसी बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee ने शुक्रवार को I.N.D.I.A की सहयोगी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बोला कि उन्हें संदेह है कि क्या सबसे पुरानी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में 40 सीटें भी जीत पाएगी। यह हमला तृणमूल कांग्रेस प्रमुख द्वारा आम चुनाव में अपने राज्य की सभी 42 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने के फैसले की घोषणा के कुछ दिनों बाद हुआ है, जिससे विपक्षी गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। उन्होंने कहा, ''मुझे संदेह है कि आप (कांग्रेस) 40 सीटें जीतेंगे। मैं दो सीटों की पेशकश कर रही थी और उन्हें जीतने देता। लेकिन वे और अधिक चाहते थे। मैंने कहा ठीक है, फिर सभी 42 पर चुनाव लड़ो। अस्वीकार कर दिया! तब से उनके साथ कोई बातचीत नहीं हुई है, ”एएनआई ने बनर्जी के हवाले से कहा।

अनौपचारिक चैनलों के माध्यम से राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा( Bharat Jodo Nyay Yatra ) के बारे में जानने के बाद अपनी निराशा व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, "वे बंगाल में एक कार्यक्रम करने आए हैं, लेकिन भारत ब्लॉक के सदस्य के रूप में मुझे सूचित भी नहीं किया। मुझे प्रशासनिक स्रोतों के माध्यम से पता चला।". उन्होंने डेरेक को यह अनुरोध करने के लिए बुलाया था कि रैली को गुजरने की अनुमति दी जाए।'' कुछ दिन पहले, दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर खींचतान के बीच गांधी ने कहा था कि ममता बनर्जी 'उनके और पार्टी के करीब' हैं। “सीट-बंटवारे पर बातचीत चल रही है, मैं यहां टिप्पणी नहीं करना चाहता। लेकिन ममता बनर्जी मेरे और हमारी पार्टी के बहुत करीब हैं। कभी-कभी हमारे नेता कुछ कहते हैं, उनके नेता कुछ कहते हैं और यह चलता रहता है। यह एक स्वाभाविक बात है, ”राहुल गांधी ने असम में कहा था।

'हिम्मत है तो बनारस में बीजेपी को हराएं'

ममता बनर्जी ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को हराने की चुनौती भी दी है. बनर्जी ने कहा, "अगर आपमें हिम्मत है तो यूपी, बनारस, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी को हराएं।"

उन्होंने कट्टर प्रतिद्वंद्वी सीपीआई (एम) के साथ गठबंधन से इनकार करते हुए दावा किया कि इसने राज्य में अपने शासन के दौरान विपक्षी कार्यकर्ताओं की हत्याएं कीं। सीपीएम और कांग्रेस दोनों इंडिया ब्लॉक के सदस्य हैं। टीएमसी ने सीट बंटवारे पर बातचीत में देरी के लिए बार-बार कांग्रेस पर आरोप लगाया है। इसके अलावा, सबसे पुरानी पार्टी के लोकसभा नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा सीएम पर लगातार हमलों पर टीएमसी की ओर से कड़ी प्रतिक्रियाएं आई हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ