मनोज सोनकर कौन हैं? चुनाव की धांधली पर कल होगी कोर्ट में सुनवाई, चंडीगढ़ मेयर पद से दिया इस्तीफा!

मनोज सोनकर कौन हैं? चुनाव की धांधली पर कल होगी कोर्ट में सुनवाई, चंडीगढ़ मेयर पद से दिया इस्तीफा!

चंडीगढ़ के मेयर मनोज सोनकर ने इस्तीफा दिया!

Chandigarh Mayor Manoj Sonkar may resign: दिल्ली में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। बताया जा रहा है कि इसमें मनोज सोनकर से इस्तीफा देने के लिए कहा गया। दरअसल, 19 फरवरी को चंडीगढ़ मेयर चुनाव को चुनौती देने और वोटिंग में गड़बड़ी करने संबंधी मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। सुनवाई में मनोनीत पार्षद अनिल मसीह को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होना है।

Chandigarh Mayor Manoj Sonkar may resign: चंडीगढ़ के मेयर मनोज सोनकर ने इस्तीफा दे दिया है। रविवार को सुबह से ही उनके इस्तीफा देने अटकलें तेज थीं। बताया जा रहा है कि दिल्ली में हुई बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद मनोज से रिजाइन करने को कहा गया। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली करने के आरोप संबंधी मामले में सुनवाई है, इससे पहले मनोज ने अपना इस्तीफा दे दिया है।

शराब के कारोबार से हैं जुड़े उनके पास कुल 19 लाख की संपत्ति!

आप नेता कुलदीप ने मेयर चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाते हुए कोर्ट में मामला दायर किया है। मनोज कुमार सोनकर 39 साल के हैं और वह शराब का कारोबार करते हैं। उन्होंने सातवीं तक पढ़ाई की है। मनोज सोनकर चंडीगढ़ से बीजेपी के पार्षद हैं। उनके पास कुल 19 लाख की संपत्ति है, इसमें चल-अचल संपत्ति दोनों शामिल हैं। वह अनुसूचित जाति (एससी) से आते हैं। उन पर कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है।

आप के दो अन्य पार्षद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं!

जानकारी के अनुसार इस समय चंडीगढ़ नगर निगम में बीजेपी के 35 पार्षद हैं। रविवार दोपहर सभी पार्षदों की मीटिंग हुई है। कहा जा रहा है कि आप के एक पार्षद को मेयर बनाने का ऑफर दिया जा रहा है।  बाकी आप के दो अन्य पार्षद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। बता दें इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस ने मामले में ठीक से मेयर चुनाव नहीं करवाने पर नाराजगी जाहिर की थी।

पार्षद अनिल मसीह पर कथित रूप से वोटों से छेड़छाड़ करने का आरोप!

चंडीगढ़ मेयर चुनाव के दिन की एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ था। जिसमें मनोनीत पार्षद अनिल मसीह पर कथित रूप से वोटों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा था। इस मामले में 19 फरवरी को अनील मसीह को व्यक्तिगत रूप से सुप्रीम कोर्ट में पेश होना है। इससे पहले बीजेपी मसीह को बीजेपी माइनॉरिटी विंग के जनरल सेक्रेटरी पद से हटा चुकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ