राम मंदिर पर बीबीसी की एकतरफा कवरेज पर..UK संसद में उठे सवाल... जानिए क्या है पूरा मामला ?

राम मंदिर पर बीबीसी की एकतरफा कवरेज पर..UK संसद में उठे सवाल... जानिए क्या है पूरा मामला ?

ब्रिटेन के सांसद बॉब ब्लैकमैन ने राम मंदिर को लेकर ब्रिटिश मीडिया की पक्षपातपूर्ण रिपोर्टिंग पर चिंता जताई है।  सांसद ने शुक्रवार को ब्रिटेन की संसद में बोलते हुए कहा, "पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की गई। यह भगवान राम का जन्मस्थान होने के नाते दुनिया भर के हिंदुओं के लिए बहुत खुशी की बात है।"

उन्होंने कहा: "बहुत दुख की बात है कि बीबीसी ने अपने कवरेज में बताया कि यह एक मस्जिद के विनाश का स्थल था, इस तथ्य को भूल गया कि ऐसा होने से पहले 2000 से अधिक वर्षों से यह एक मंदिर था और मुसलमानों शहर के निकट एक मस्जिद बनाने के लिए पांच एकड़ की जगह आवंटित की गई थी।"

सांसद ने अन्य संसद सदस्यों से "बीबीसी की निष्पक्षता और दुनिया भर में वास्तव में क्या चल रहा है, इसका एक सभ्य रिकॉर्ड प्रदान करने में उसकी विफलता पर सरकारी समय में बहस के लिए समय देने के लिए कहा।"

ब्लैकमैन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि घटकों ने बीबीसी की राम मंदिर की पक्षपातपूर्ण रिपोर्टिंग को लेकर चिंता जताई है।

उन्होंने कहा कि हिंदुओं के अधिकारों के प्रबल समर्थक के रूप में, "इस अनुच्छेद ने बहुत बड़ी असामंजस्यता पैदा की है।"

उन्होंने कहा, "बीबीसी को दुनिया भर में क्या चल रहा है, इसका एक अच्छा रिकॉर्ड प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए।"

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'मन की बात' के 109वें संस्करण में अयोध्या में राम मंदिर के महत्व और इसने देश को कैसे एकजुट किया, इस पर प्रकाश डाला।

अपने नवीनतम संबोधन में, पीएम मोदी ने उल्लेख किया कि भगवान राम का शासन संविधान निर्माताओं के लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है।

"साथियो, अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का अवसर देश के करोड़ों लोगों को एक सूत्र में बांधता हुआ नजर आ रहा है। सबकी भावनाएं एक हैं, सबकी भक्ति एक है... राम सबकी वाणी में हैं, राम सबकी जुबान में हैं।"  दिल।

इस दौरान देश के कई लोगों ने श्री राम के चरणों में समर्पित करते हुए राम भजन गाए. 22 जनवरी की शाम को पूरे देश ने राम ज्योति जलाई और दिवाली मनाई. इस दौरान देश ने एकजुटता की शक्ति देखी, जो विकसित भारत के हमारे संकल्पों का प्रमुख आधार भी है: पीएम मोदी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ