Zomato Legends delivery: Zomato ने 30 मिनट में लखनऊ से गुड़गांव डिलीवर किए गर्मागर्म कबाब, अदालत ने भेजा नोटिस

Zomato Legends delivery: Zomato ने 30 मिनट में लखनऊ से गुड़गांव डिलीवर किए धुंआ गर्मागर्म कबाब, अदालत ने भेजा जोमैटो को नोटिस

Zomato Legends Delivery: आप अपने विवेक से सोचिए अगर आपको लखनऊ के बने गर्म कबाब खाने का मन हो और वो आपके पास कुछ 30 मिनट में ही डिलीवर हो जाएं तो आपको हैरानी नहीं होगी? जरूर होगी, ऐसा ही मामला सामने आया हैं, हुआ गुड़गांव के सौरव मॉल के साथ। उन्होंने जोमैटो की ‘Legends’ सर्विस के तहत लखनऊ से कबाब ऑर्डर किए थे और वो तब दंग रह गए जब सिर्फ 30 मिनट में गर्मागर्म धुआ निकलता हुआ कबाब उनके यहां डिलीवर हो गए। ऐसा होता देख सौरव दंग रह गए और उन्होंने जोमैटो के खिलाफ केस दर्ज करा दिया।

आपको बता दें कि जोमैटो की तरफ से एक खास सर्विस चलाई जाती है, जिसके तहत वो अलग शहर जैसे लखनऊ, कोलकाता, जयपुर और हैदराबाद जैसी मशहूर जगहों का खाना डिलीवर करने का दावा किया जाता है। इसी सर्विस के अंतरगर्त गुड़गांव के रहने वाले सौरव मॉल ने 4 डिशेज ऑर्डर कीं और वो तब हैरान रह गए जब मात्र 30 मिनट में खाना लखनऊ से गुडगाव उनके घर पर पहुंच गया। ऐसा होने पर सौरव को जोमैटो की तरफ से अपने ग्राहकों को धोखा देने का शक हुआ और वो उन्होंने इसके खिलाफ अदालत में याचिका दाखिल कर दी। याचिका को देखने के बाद साकेत की अदालत ने जोमैटो को नोटिस भी भेज दिया हैं।

सौरव ने जोमैटो लीजेंड्स नाम की सब सेवा के नाम से चार डिशेज़ का ऑर्डर दिया था। जबकि इनमें से तीन की डिलीवरी दिल्ली से हुई थी और एक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हुई थी। सौरव मॉल ने जामा मस्जिद से ‘ Chicken Kebab Roll ’, कैलाश कॉलोनी से ‘Triple Chocolate Cheese Cake’, जांगपुरा से ‘Veg Sandwich’ और लखनऊ से ‘Galouti Kebab’ शामिल थे. सौरव का आरोप है कि जोमैटो जो दावा कर रहा है वो गलत है, उनका मानना है कि जिस शहर से डिशेज मंगवाई जा रही हैं वो वहां से नहीं आती हैं।

दिल्ली के सभी रेस्तरां, जहां से सौरव ने ऑर्डर दिए थे, उनके घर से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी पर थे। गुड़गांव से इन जगहों पर यात्रा करने में यहां बिना ट्रैफिक के भी एक घंटे से ज्यादा का समय लगेगा। ऐसे में सिर्फ 30 मिनट में उनके यहां पर खाने की डिलीवरी होना किसी संदेह से कम नहीं है। सौरव ने अपनी याचिका में अदालत से अपील की है कि वो जोमैटो की इस सर्विस को बंद कराए। इंडियन एक्स्प्रेस से बात करते हुए सौरव के वकील ने बताया कि दरअसल यह सारा मामला ग्राहकों को बेवकूफ बनाने का है और हम उसी के खिलाफ अदालत पहुंचे हैं।

इस सब के बाद इंडियन एक्स्प्रेस ने भी इस सर्विस का इस्तेमाल किया और पाया कि उनके द्वारा जयपुर से ऑर्डर किया गया खाना महज 29 मिनट में डिलीवर हो जाता है। खबर के मुताबिक 2022 के जोमैटो के ब्लॉग दावा किया गया है कि ‘लीजेंड्स’ ऑर्डर अगले दिन आप तक ग्राहक के पास पहुंचेगा। इसमें जोमैटो ने अपने रेस्टोरेंट पार्टनर्स और डिलीवरी पार्टनर्स के विशाल नेटवर्क की मदद से ग्राहक तक खाना पहुंचाने की बात कही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ