12th Fail Movie: ब्लॉक बस्टर फिल्म के रियल हीरो मनोज शर्मा का फिर हुआ प्रमोशन, महाराष्ट्र पुलिस में मिला ये बड़ा पद

12th-Fail-Movie-ब्लॉक-बस्टर-फिल्म-के-रियल-हीरो-मनोज-शर्मा-का-फिर-हुआ-प्रमोशन-महाराष्ट्र-पुलिस-में-मिला-ये-बड़ा-पद

12th Fail: 2023 की की ब्लॉक बस्टर फिल्म 12वीं फेल (12th fail) ने कई बिग बैनर फिल्मों को पीछे छोड़ा था। बॉक्स ऑफिस पर 70 करोड़ का शानदार कलेक्शन करने वाली इस फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला था, और एक समय के लिए सोशल मीडिय़ा पर ट्रेंडिंग भी रही। फिल्म में मनोज शर्मा की मोटीवेशन की कहानी ने कई लोगों को इंस्पायर भी किया था। वहीं अब मनोज शर्मा के फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आई है। मनोज शर्मा को महाराष्ट्र पुलिस के दूसरे सबसे बड़े पद इंस्पेक्टर जनरल (IG) के पद पर नियुक्त कर दिया गया है।

डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल से IG बनें मनोज शर्मा! 

फिल्म 12वीं फेल सच्ची घटना पर आधारित थी, जिसमें अभिनेता विक्रांत मेस्सी ने महाराष्ट्र कैडर के IPS ऑफिसर मनोज शर्मा की भूमिका अदा की थी। तो हम बात कर रहे हैं रियल लाइफ मनोज शर्मा की, जो काफी समय से महाराष्ट्र पुलिस में डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल (DIG) के पद पर तैनात थे। मनोज के काम और लगन से खुश होकर अब उन्हें महाराष्ट्र का IG बना दिया गया है। इसी के साथ मनोज राज्य पुलिस के दूसरे सबसे बड़े पद पर पहुंच गए हैं। अब मनोज डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (DGP) के अंडर काम करेंगे।

Instagram story..

2005 में बने एसपी

बता दें कि मनोज शर्मा 2005 में सिविल सेवा परीक्षा पास करने के बाद IPS बने थे। इस दौरान उन्हें महाराष्ट्र कैडर मिला और उन्होंने एसपी के रूप में अपनी पहली पोस्टिंग ज्वॉइन की। 18 साल की नौकरी में मनोज का कई बार प्रमोशन हुआ और अब वो महाराष्ट्र पुलिस के IG बन गए हैं।

12वीं फेल फिल्म में मनोज की कहानी!

IPS मनोज शर्मा की जिंदगी पर आधारित फिल्म 12वीं फेल कई लोगों की फेवरेट हो गई है। इस फिल्म में विक्रांत मेस्सी ने मनोज शर्मा का किरदार निभाया है। तो अभिनेत्री मेधा शंकर ने मनोज की पत्नी श्रद्धा जोशी का रोल अदा किया है। इस फिल्म के लिए विक्रांत मेस्सी की काफी सराहना हुई है। फिल्म को ना सिर्फ ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए भेजा गया था बल्कि फिल्म फेयर अवॉर्ड्स में भी 12वीं फेल ने कई खिताब जीते थे। फिल्म की रिलीजिंग के बाद मनोज शर्मा की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई है। ऐसे में फैंस अब मनोज के प्रमोशन का भी जश्न मना रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ