एक्टर Thalapathy Vijay ने किया CAA का विरोध, क्या साऊथ सुपरस्टार ने बनाली हैं अपनी राजनेतिक पार्टी? जानें

एक्टर-Thalapathy-Vijay-ने-किया-CAA-का-विरोध-क्या-साऊथ-सुपरस्टार-ने-बनाली-हैं-अपनी-राजनेतिक-पार्टी?-जानें

Thalapathy Vijay: भारतीय राज्यों में आम चुनावों होने से पहले बीजेपी केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून(CAA) पूरे भारत में बीते सोमवार 11 मार्च 2024 को लागू कर दिया है। इसकी जानकारी पीएम मोदी ने लाईव आकर दी और उसी समय सोमवार की शाम नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। जिसके साथ ही भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए यह कानून बन चुका है। हालांकि इसको लागू करने के बाद विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरना शुरू भी कर दिया हैं, और इसमे राजनेतिक पार्टी के अलावा फिल्मी जगत से CAA के खिलाफ दक्षिण भारत से आवाज बुलंद होने लगी है। एक्टर से राजनेता बने थलपति विजय (Thalapathy Vijay) ने CAA का विरोध किया है।

थलपति विजय ने CAA को स्वीकार करने का एलान किया!

साउथ के सुपर हीरो से राजनेता बने थलपति विजय ने नागरिकता संशोधन कानून को ना स्वीकार करने का ऐलान किया है। इसी के साथ उन्होंने तमिलनाडु सरकार से CAA को मंजूरी ना देने की भी अपील भी कर दी है। बीते 11 मार्च की सोमवार की शाम CAA से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी होने के बाद हीरो से राजनेता बने थलपति विजय ने एक्स प्लेटफॉर्म पर अपनी पोस्ट शेयर करते हुए नाराजगी बताते हुए, विजय ने ट्वीट करते हुए लिखा- इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा कि भारतीय नागरिक संशोधन अधिनियम (CAA) जैसा कोई भी कानून ऐसे देश में लागू हो जहां सभी नागरिक पहले से ही सामाजिक सद्भाव के साथ रहते हैं।

CAA को राज्य में लागू ना होने दें तमिलनाडु सरकार से की अपील! 

हीरो से बने नए-नए राजनेता थलपति विजय ने इसी के साथ तमिलनाडु सरकार से अपील की है कि CAA को राज्य में लागू ना होने दें। थलपति विजय ने लिखा- सभी नेताओं को यह सुनिश्चित करना होगा कि यह कानून तमिनाडु में किसी भी कीमत पर लागू ना किया जाए।

साऊथ के विपक्षी दलों ने किया CAA का विरोध!

साउथ भारत से थलपति विजय के अलावा कई विपक्षी नेताओ ने  CAA के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते हुए नजर आ रहे हैं। सभी ने बीजेपी सरकार को एक साथ विरोध ज़ताना शुरू कर दिया है। कई विपक्षी नेताओं बीजेपी पर समाज को बांटने का आरोप भी लगाया है। विपक्षी दलों के नेताओ का कहना है कि, आम चुनावों से पहले भाजपा ध्रुवीकरण करने की कोशिशों में लगी है।

स्टॉलिन ने बोला ‘विभाजनकारी एजेंडा’!

थलपति विजय के विरोध के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टॉलिन ने भी नागरिकता संशोधन कानून का जमकर विरोध किया है। स्टॉलिन ने CAA को बीजेपी के ‘विभाजनकारी एजेंडा’ का हिस्सा बताते हुए विरोध किया है। स्टॉलिन ने कहा कि, लोग जल्द ही उन्हें (बीजेपी) को सबक सिखाएंगे।

थलपति विजय का राजनीतिक सफर

मशहूर साउथ इंडियन स्टार थलपति विजय ने इसी साल फरवरी के महीने में एक्टिंग छोड़कर राजनीति का दामन थामा है। विजय ने पिछले महीने अपनी एक नई पार्टी ‘तमिझागा वेत्री कषगम’ का ऐलान किया था। हालांकि विजय इस साल लोकसभा चुनावों में हिस्सा नहीं लेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो थलपति विजय की पार्टी 2026 में होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनावों से सत्ता के गलियारों से एक्टिव पॉलिटिक्स में कदम रखेंगे।

थलापति विजय ने बनाई पॉलिटिकल पार्टी:

तमिल सुपरस्टार थलापति विजय राजनीति में उतर गए हैं। इन दिनों वह अपनी राजनीतिक पार्टी तमिझगा वेत्री कड़गम को लेकर चर्चा में भी हैं। मिली जानकारी के अनुसार विजय 2026 में विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगे। राजनीति में उतरने के बावजूद वो फिल्में नहीं छोड़ेंगे और अपने फैंस को एंटरटेन करते रहेंगे। और मोटी रकम भी छापते रहेंगे.

वैसे, विजय से पहले साउथ और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारों ने अपनी जबरदस्थ करोडो का फेन आधार बनाकर राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई है। साऊथ भारत में ये ट्रेंड साउथ सुपरस्टार MGR ने शुरू किया था। उनके बाद NTR, जयललिता, विजयकांत, अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, सुनील दत्त आदि कई सितारे पॉलिटिक्स में आए। इनमें से कुछ सक्सेसफुल हुए तो कुछ अनसक्सेसफुल साबित हुए।

आज नजर डालते हैं दिग्गज सितारों पर जिन्होंने राजनीति में अपना लक आजमाया...MGR ने शुरू किया ट्रेंड!

MGR यानी एम.जी. रामचंद्रन पहले ऐसे स्टार थे जिन्होंने राजनीति में सितारों के आने का ट्रेंड शुरू किया। वो तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रहे और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री भी। MGR जब हीरो थे तो उनकी फिल्में रिकॉर्ड तोड़ कमाई करती थीं। राजनीति में आए तो मख्यमंत्री बने।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ