CSK vs RCB IPL 2024 Pitch Report, Weather, Playing-11: पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने में छूटेंगे पसीने; यहां जानें सीएसके-आरसीबी मैच में कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज

 

CSK vs RCB IPL 2024 Pitch Report, Weather, Playing-11: पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने में छूटेंगे पसीने; यहां जानें सीएसके-आरसीबी मैच में कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज

IPL 2024 के रोमांचक दो टीम के मुकाबले से पहले क्रिकेट दिग्गज एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ को सौंप दी हैं। रुतुराज ने पहला मैच 2020 में सीएसके के लिए खेला और 52 मैचों में टीम का प्रतिनिधित्व भी आकर्षित करने वाला किया। तुफानी सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने पिछले साल दिल जीतने वाला वाली क्रिकेट खेली थी, उन्होंने 16 मैचों में 147.50 की शानदार स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाए थे। उनका ब्रेकआउट वर्ष 2021 था, जब उन्होंने 16 मैचों में 635 रन बनाए। महाराष्ट्र के 27 वर्षीय खिलाड़ी के लिए कप्तानी कोई नई बात नहीं है, उन्होंने पिछले साल एशियाई खेलों में भारतीय टीम को स्वर्ण पदक दिलाया था। उन्होंने अपनी घरेलू टीम महाराष्ट्र का भी नेतृत्व किया है।  सीएसके का सामना आरसीबी से होने वाला है, जो 2008 में टूर्नामेंट की शुरुआत से एक भी आईपीएल खिताब जीतने में विफल रही हैं, suradailynews दोनों टीमों की संभावित शुरुआती ग्यारह और मैच के परिणाम की भविष्यवाणी पर एक नज़र डालता है:

सीएसके की संभावित एकादश:

रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेट कीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश दीक्षा।

आरसीबी की संभावित एकादश:

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), महिपाल लोमरोर, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा, आकाश दीप।

CSK vs RCB IPL 2024 MA Chidambaram Chennai Stadium Pitch Report And Weather Forecast Today Match:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के ब्लॉकबस्टर ओपनिंग मैच में विराट कोहली और एमएस धोनी आमने-सामने होंगे। आईपीएल 2024 के उद्घाटन मैच में रविंद्र जडेजा, ग्लेन मैक्सवेल, फाफ डुप्लेसिस और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

दोनों टीमें टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत का लक्ष्य रखेंगी। हालांकि, चेपक पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। पिच की धीमी प्रकृति बेंगलुरु के तेजतर्रार बल्लेबाजों को परेशानी में डाल चुकी है। एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पिछले पांच में से चार मैच में जीत हासिल की है। सीएसके ने अपने आखिरी मुकाबले में आरसीबी को 8 रन से हराया था।

MA Chidambaram Stadium, Chennai

एमए चिदंबरम स्टेडियम को चेपक स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है। एमए चिदंबरम स्टेडियम आईपीएल 2024 के उद्घाटन मैच की मेजबानी करने के लिए तैयार है। यह पिच उस शार्प टर्नर से अलग है जिसका इस्तेमाल पिछले महीने तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच रणजी ट्रॉफी मैच में किया गया था। चेपक की पिच का इतिहास देखें तो यह धीमी और स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार रही है।

इस कारण एमए चिदंबरम स्टेडियम में बल्लेबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण काम है। स्पिनर्स के साथ-साथ विविधता लाने में माहिर गेंदबाज इस पिच पर अनुकूल परिस्थितियों का आसानी से फायदा उठाते हुए देखे गए हैं। आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के इतिहास में केवल चार बार चेपक स्टेडियम पर 210 से अधिक का स्कोर बन पाया है।

Chennai Weather Forecast Today Match

शुक्रवार 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जब क्रिकेट का तमाशा शुरू होगा तो उम्मीद है कि मौसम मैदान पर प्रशसंकों के उत्साह को बढ़ाएगा। गुरुवार को हल्की आंधी और बारिश के पूर्वानुमान के बाद मैच के दिन साफ और धूप की भविष्यवाणी की गई है। मैच के दौरान चेन्नई का तापमान 29 से 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। ह्यूमिडिटी का स्तर 75 प्रतिशत तक हो सकता है। मैच के दौरान चेन्नई में हवा की गति 18 किमी/घंटा के करीब हो सकती है।

रिकॉर्ड क्या कहते हैं:

दोनों टीमें 31 बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें सीएसके का पलड़ा भारी रहा है।  सीएसके ने 20 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि आरसीबी ने 10 जीते हैं, जबकि एक मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ।

अपने पिछले पांच मुकाबलों में, सीएसके ने 4-1 की बढ़त के साथ दबदबा बनाया है।

चेपक में, दोनों टीमें आठ मैचों में आमने-सामने हुई हैं, और यह घरेलू टीम के लिए एक मजबूत गढ़ रहा है। सीएसके ने अपने घरेलू मैदान पर आरसीबी के खिलाफ सात मैचों में जीत हासिल की है।

सीएसके घरेलू मैदान पर एक मजबूत ताकत रही है और टूर्नामेंट के पहले मैच में मजबूत पसंदीदा के रूप में उतरेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ