'ED जेपी नड्डा को करे गिरफ्तार', AAP का आरोप- BJP के खाते में गया सारा पैसा

 

'ED-जेपी-नड्डा-को-करे-गिरफ्तार-AAP-का-आरोप- BJP के-खाते-में-गया-सारा-पैसा

Atishi Press Confrence On ED: दिल्ली आबकारी नीति मामले में भारत की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली समेत पूरे देश में राजनीतिक चर्चा तेज है। दिल्ली सरकार AAP में मंत्री आतिशी ने बीजेपी शासित केंद्र सरकार पर Prees Confrence में जमकर निशाना साधा है। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बोला कि अरबिंदो फार्मा के शरद चंद्र रेड्डी को ईडी ने आबकारी नीति मामले में नवंबर में गिरफ्तार किया था। AAP मंत्री ने आंगे कहा कि ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केवल शरद चंद्र रेड्डी के बयान के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। आतिशी ने दावा करते हुए कहा कि रेड्डी ने चुनावी बॉन्ड के जरिए बीजेपी को करोड़ों रुपये दिए हैं। और इसी के साथ आतिशी ने ईडी को बीजेपी के खिलाफ मामला दर्ज करने की चुनौती दी और आरोप लगाया कि तथाकथित आबकारी नीति घोटाले में धन का लेन-देन बीजेपी से भी जुड़ा है। आतिशी ने बीज़ेपी अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसी को इस मामले में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को गिरफ्तार करना चाहिए।

आतिशी ने कहा है कि दिल्ली के तथाकथित शराब घोटाले में पिछले दो वर्षों से CBI-ED की जांच चल रही है। इन दो वर्षों में एक सवाल बार-बार सामने आया है कि मनी ट्रेल कहां है? पैसा कहां गया? आम आदमी पार्टी के किसी भी नेता, मंत्री या कार्यकर्ता के पास से अपराध संबंधी कोई भी पैसा बरामद नहीं हुआ। इस केस में दो दिन पहले सिर्फ एक शख्स शरत चंद्र रेड्डी के बयान के आधार पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है। वे अरबिंदो फार्मा के मालिक हैं। उन्हें 9 नवंबर 2022 को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। वो कह चुके हैं कि उनकी अरविंद केजरीवाल से कभी मुलाकात या बात नहीं हुई। उनका AAP से कोई लेना-देना नहीं है। इतना कहते ही उन्हें अगले ही दिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया।

मगर, पैसा कहां है? मनी ट्रेल कहां है?

आतिशी ने भारतीय जनता पार्टी को घेरते हुए कहा कि कई महीनों तक जेल में रहने के बाद उन्होंने अपना बयान बदल दिया। शरत ने कहा कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और उनसे शराब घोटाले पर बात की। फिर शरत को जमानत मिल गई। मगर, पैसा कहां है? मनी ट्रेल कहां है? आतिशी ने आंगे इस मामले पर विस्तार से बात करते हुए कहा कि शरत चंद्र रेड्डी की कंपनियों ने बीजेपी को 55 करोड़ रुपये के इलेक्टोरल बॉन्ड दिए। ये बॉन्ड शरत की गिरफ्तारी के बाद दिए गए। बीजेपी के खातों में चुनावी चंदा पहुंचा। AAP का दावा है कि यही है वो मनी ट्रेल, जो ED कथित शराब घोटाले में ढूंढ रही है। आतिशी ने चुनौती देते हुए कहा कि अब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को ED गिरफ्तार करके दिखाए। शरत रेड्डी दिल्ली शराब नीति केस में आरोपी था। सरकारी गवाह बनने पर जमानत लेकर बाहर है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ