Gujrat News: गुजरात यूनिवर्सिटी में नमाज करने पर विदेशी छात्रों से मारपीट, विदेश मंत्रालय ने वय़ान किया जारी, 25 लोगो पर मुकदमा दर्ज

Gujrat-News-गुजरात-यूनिवर्सिटी-में-नमाज-करने-पर-विदेशी-छात्रों-से-मारपीट-विदेश-मंत्रालय-ने-वय़ान-किया-जारी-25-लोगो-पर-मुकदमा-दर्ज

गुजरात यूनिवर्सिटी में विदेशी छात्रों से मारपीट मामले में विदेश मंत्रालय ने बड़ा बयान दिया है

Gujarat University, Ahmedabad : अहमदाबाद की गुजरात यूनिवर्सिटी में विदेशी छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। आरोप है कि रमजान में नमाज अदा कर रहे विदेशी छात्रों का कुछ लोगों ने विरोध किया। इसके बाद भीड़ ने उन पर हमला बोल दिया, जिससे कुछ छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है।

विदेश मंत्रालय ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि अहमदाबाद की गुजरात यूनिवर्सिटी में कल हिंसा की घटना हुई। राज्य की सरकार आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है। झड़प में दो विदेशी छात्र घायल हो गए, जिनमें से एक को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। विदेश मंत्रालय इस मामले में गुजरात सरकार के संपर्क में है।

झड़प में दो विदेशी छात्र हो गए घायल!

इसे लेकर अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर जीएस मलिक का कहना है कि गुजरात विश्वविद्यालय के कैंपस में नजाम अदा करने को लेकर मामला शुरू हुआ था। कुछ विदेशी छात्र रजमान में जुमे की नमाज अदा कर रहे थे। इस दौरान कुछ लोग आए और उन्होंने इसका विरोध किया। इसके बाद दो गुट आमने-सामने आ गए। झड़प में दो विदेशी छात्र घायल हो गए। घायलों में एक छात्र श्रीलंका का है तो दूसरा छात्र तजाकिस्तान का।

विदेशी छात्रों से मारपीट के केस में 25 लोगों पर मुकदमा दर्ज!

विदेशी छात्रों से मारपीट के केस में पुलिस की 9 टीम बनाई गई है। पुलिस ने 25 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि सात आरोपियों की पहचान कर ली गई है, जिनमें दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ