IPL 2024: CSK के कप्तान नही होंगे धोनी, चौथे कप्तान होंगे रुतुराज, ज़ड़ेजा को क्यों नही बनाया कप्तान, वजह जानें

IPL-2024-CSK-के-कप्तान-नही-होंगे-धोनी-चौथे-कप्तान-होंगे-रुतुराज-ज़ड़ेजा-को-क्यों-नही-बनाया-कप्तान-वजह-जानें

IPL 2024, Ruturaj Gaikwad: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 22 मार्च से आगाज हो रहा है। पहले मैच में पिछले सीजन की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी में बड़ा बदलाव किया गया है। महेंद्र सिंह धोनी की जगह रुतुराज गायकवाड़ को फ्रेंचाइजी की कप्तानी सौंपी गई है। रुतुराज चेन्नई सुपर किंग्स के चौथे कप्तान होंगे। उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी के अलावा सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा भी फ्रेंचाइजी की कमान संभाल चुके हैं।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 235 मुकाबले खेले!

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 235 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान टीम ने 142 मैच जीते हैं और 90 में हार का सामना करना पड़ा है। 1 मैच टाई और 2 बेनतीजा भी रहे हैं। सुरेश रैना की कप्तानी में CSK ने 6 मुकाबले खेले हैं और 2 में ही जीत दर्ज की है। रैना की कप्तानी में चेन्नई 3 मैच हारी और 1 मुकाबला टाई भी रहा।

ज़ड़ेजा को क्यों नही बनाया कप्तान!

IPL 2022 से पहले रवींद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान नियुक्त किया गया था। जडेजा की कप्तानी में CSK ने 8 मुकाबले खेले थे और सिर्फ 2 में ही जीत प्राप्त की थी। 6 मैच में टीम को हार नसीब हुई थी। इसके बाद फिर से धोनी को फ्रेंचाइजी का कप्तान बना दिया गया था। ऐसे में क्या इस बार भी ऐसा देखने का मिल सकता है। अगर रुतुराज की कप्तानी में चेन्नई का प्रदर्शन सहीं नहीं रहता है तो टीम नए कप्तान की तलाश कर सकती है।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तानों का प्रदर्शन

महेंद्र सिंह धोनी: 235 मैच

रवींद्र जडेजा: 8 मैच

सुरेश रैना: 6 मैच

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ