Jabalpur Double Murder : पिता पॉलीथिन में, 8 वर्ष के बेटे का फ्रिज में मिला शव, 14 वर्ष की सगी बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या CCTV से खुलासा

Jabalpur-Crime-News-पिता-पॉलीथिन-में-8-वर्ष-के-बेटे-का-फ्रिज-में-मिला-शव-14-वर्ष-की-सगी-बेटी-ने-प्रेमी-के-साथ-मिलकर-की-हत्या-CCTV-से-खुलासा

Jabalpur News: मध्यप्रदेश के जबलपुर से दर्दनाक घटना सामने आयी हैं, दोहरे हत्याकांड से पूरे शहर में सनसनी फैली हुई है। यहां एक रेलवे अधिकारी और उसके 8 साल के बेटे की हेवानो ने हेवानियत की सारी हदें पार कर दी हैं अधिकारी सहित उनके बेटे की  हत्या कर दी गई है। बेटे का मृत शव फ्रिज से मिला है। 

हाइलाइट्स..

जबलपुर में दोहरे हत्याकांड से मची सनसनी

पिता का सोफे पर तो 8 साल के बेटे का फ्रिज में मिला शव

वारदात के बाद से नाबालिग बेटी मौके से हुई लापता

मध्य प्रदेश के जबलपुर में रेलकर्मी और उसके 8 साल के बेटे की हत्या के मामले में पुलिस को आशंका है कि मृतक की बेटी और उसका प्रेमी इस हत्या के मास्टरमाइंड हो सकते हैं। मामले में पुलिस को सरकारी आवास कैंपस में एक सीसीटीवी भी मिला है। जिसमें पड़ोसी युवक लाल कलर की एक्टिवा से अकेला दिख है, उसके बाद मृतक की बेटी भी सीसीटीवी में जाते दिख रही है। पुलिस को आशंका है, कि प्रेम-प्रसंग के चलते वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने आरोपियों को तलाशने के लिए चार टीमें बनाई हैं। शनिवार को दोनों के शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।

जबलपुर की मिलेनियम कॉलोनी स्थित सरकारी आवास में शुक्रवार को रेलवे में कार्यरत ओएस रेलवे कर्मचारी राजकुमार विश्वकर्मा (52) का शव पलंग पर पड़ा था और उसके सिर पर किसी भारी समान से वार किया गया है। वंही दूसरी ओर 8 साल के बेटे तनिष्क विश्वकर्मा की लाश फ्रिज में रखी मिली थी। ओर इस दौरान मृतक की 14 साल की बेटी लापता थी। पुलिस जांच में पिता-पुत्र के शव पर धारदार हथियार के निशान मिले हैं। मामला शुक्रवार शाम को सामने आया था।

बताया जा रहा है कि मृतक रेलवे कर्मचारी राजकुमार पिपरिया के रहने वाले थे और जबलपुर में रेलवे कॉलोनी में बेटे और बेटी के साथ रह रहे थे। बताया जा रहा है कि मई 2023 में पत्नी की मौत के बाद पिता राजकुमार ने दोनों बच्चों को पिपरिया में छोड़ दिया था। नौकरी में व्यस्त रहने के कारण कम समय के लिए ही जबलपुर लाते थे। मृतक के बेटी ने इस साल 10वीं के एग्जाम दिए थे। पड़ोस में रहने वाले मुकुल से दोस्ती हो गई थी। एक-दूसरे के घर आना-जाना भी था। बताया जाता है कि दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे। लड़की के पिता को इसके बारे में पता चल गया था। उन्होंने कई बार लड़के और उसके पिता को समझाया भी था। पड़ोस में रहने वाले मुकुल सिंह (20) के पिता आरपी सिंह भी रेलवे कंट्रोलर हैं। वह राजकुमार के पास वाली बिल्डिंग में रहते हैं। मुकुल प्राइवेट कॉलेज से बीएससी फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रहा है। घर में मुकुल का बड़ा भाई और बहन है। 22 फरवरी से मुकुल की मां आगरा गई हैं।

ज़बलपुर सिविल लाइन्स स्थित रेलवे की मिलेनियम कालोनी में उस समय सनसनी फैल गई लोग इस घटना से दुखी हैं जब यहां से एक परिवार के दोहरे हत्याकांड का मामला सामने आया। कॉलोनी में रहने वाले राजकुमार विश्वकर्मा रेलवे कर्मचारी और उसके 8 साल के बेटे की हत्या बेरहमी से कर दी गई। जहां मृतक पिता का शव सोफे पर तो वहीं बेटे का शव फ्रिज के अंदर से बरामद हुआ है। वहीं, घर से 14 साल की नाबालिग बेटी लापता है। पुलिस इस मामले में जांच में लगी हुई है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, मृतक अधिकारी राजकुमार विश्वकर्मा रेलवे में कार्यालय एसपी के पद पर पदस्थ थे। राजकुमार दो बच्चों जिनमें एक बेटी काव्या (14 साल) और 8 साल के बेटे तनिष्क के साथ रहते थे। उनकी पत्नी की मौत मई 2023 में हो गई थी। वह काफी लंबे समय से बीमार थी।

पिता ने दर्ज कराई थी एफआईआर!

पुलिस के मुताबिक सितंबर 2023 में मुकुल और लड़की भाग भी गए थे। सिविल लाइन थाना पुलिस ने दो दिन बाद दोनों को भेड़ाघाट क्षेत्र से पकड़ा था। नाबालिग होने के कारण लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मुकुल के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज किया। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। इसके बाद राजकुमार ने बेटी की पिटाई भी की थी। भविष्य में मुकुल से नहीं मिलने की चेतावनी भी दी थी। इसी केस में कुछ दिन पहले मुकुल जमानत पर आया है।

मुकुल ने उसके पिता और भाई को मार दिया!

वहीं, घटना को लेकर बताया जा रहा है कि सुबह के समय मृतक राजकुमार विश्वकर्मा के इटारसी में रहने वाले भाई की बेटी के फोन पर एक वॉइस मैसेज आया, जिसमें राजकुमार विश्वकर्मा की 14 साल की बेटी आर्या ने बताया था कि मुकुल ने उसके पिता और भाई को मार दिया है।

बेटी ने भेजा चचेरी बहन को वॉइस मेसेज!

बताया जा रहा है कि भोपाल में पढ़ाई कर रही चचेरी बहन मुस्कान को मृतक की बेटी ने शुक्रवार सुबह करीब 8 बजकर 30 मिनिट पर वॉयस मैसेज भेजा था। वॉइस मैसेजमें कहा कि मुकुल ने पाप और कनिष्क की हत्या कर दी है, यह मैसेज मुस्कान ने दोपहर करीब 12 बजे के करीब देखा और मैसेज सुनकर वह घबरा गई। उसने यह बात पिपरिया में अपने पिता बाबू विश्वकर्मा को बताई। उन्होंने तुरंत जबलपुर में ही गढ़ा क्षेत्र में रहने वाले परिवारवालों को सूचना दी। यहां से परिवारवाले मौके पर पहुंचे। घर के बाहर दरवाजे पर ताला लगा था, जिसके बाद आरपीएफ और सिविल लाइन थाना पुलिस को भी सूचना दी गई।

हत्या के बाद पुलिस अपनी जांच पड़ताल में लगी हुई है। मृतक की बिल्डिंग के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया गया है जहां एक सीसीटीवी मिला है जिसमें पड़ोसी मुकुल और बाद में बेटी जाते हुए दिख रहे हैं। यह भी बताया जा रहा है कि मृतक राजकुमार हफ्ते में दो दिन दूध लेते थे। इससे पहले दूध वाले दीपक को मैसेज करते थे। दीपक ने बताया कि रोजाना राजकुमार खुद दूध लेने नीचे आते थे, लेकिन शुक्रवार सुबह 9 बजे बेटी खुद दूध लेने आई थी।

एएसपी प्रियंका शुक्ला ने बताया कि वारदात के बाद पुलिस ने रेलवे के सरकारी आवास कैंपस में लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए। इसमें दिख रहा है कि दोपहर करीब 12:30 बजे आरोपी मुकुल सिंह लाल रंग की एक्टिवा से कैंपस से बाहर निकल जाता है। थोड़ी ही देर बाद राजकुमार विश्वकर्मा की बेटी भी पीछे जाती दिख रही है। थोड़ी दूर पर वह स्कूटी पर बैठकर मुकुल के साथ बैठकर निकल जाती है। दोनों की बॉडी लैंग्वेज देखकर प्रथम दृष्टया दोनों पर ही शक है। मुकुल और राजकुमार की बेटी के मोबाइल उनके घर पर ही मिले हैं। पुलिस ने इन्हें जब्त कर लिया है। इसके साथ राजकुमार की जेब से कुछ रुपए भी गायब हैं। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें बना पुलिस का मानना है कि 14 मार्च की रात में ही आरोपियों ने हत्या की है। पहले धारदार हथियार से वार किया उसके बाद गेस के छोटे सिलेंडर से सर पर वार किया और जाते समय घर के बाहर गे ताला लगा गाए। इसकी चाभी भी नदी मिली है।

अतिंम लोकेशन मिली कटनी में-टीम रवाना!

जबलपुर एसपी आदित्य प्रताप सिंह का कहना है कि घटना के बाद से लगातार आरोपियों की तलाश की जा रही है। मुकुल सिंह रेड एक्टिवा में सवार होकर कालोनी से बाहर निकाला, इस दौरान उसके साथ एक बैग भी था। कुछ ही देर बाद मृतक की लड़की भी बाहर निकली। कुछ ही दूर आगे जाकर दोनों एक्टिवा से रेलवे स्टेशन, रसल चौक, शास्त्री ब्रिज होते हुए मदन महल रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां एक्टिवा खड़ी करके ऑटो से आईएसबीटी बस स्टैंड तरफ चले गए। दोनों ने कटनी के लिए बस पकड़ी। मुकुल और किशोरी की अंतिम लोकेशन कटनी में मिली है। पुलिस की एक टीम मौके के लिए रवाना हो गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ