Mahadev Satta App केस में फंसे पूर्व CM, भूपेश बघेल समेत 21 पर FIR, क्या है महादेव सट्टा ऐप?

Mahadev-Satta-App-केस-में-फंसे-पूर्व-CM-भूपेश-बघेल-समेत-21-पर-FIR-क्या-है-महादेव-सट्टा-ऐप?

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(Congress Party)

Mahadev Satta App Case Latest Update: लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच बड़ी कार्रवाई हुई है। महादेव सट्टा ऐप केस में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल फंस गए हैं। उनके समेत 21 लोगों को खिलाफ FIR दर्ज की गई है। केस गत 4 मार्च को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की आर्थिक अपराध शाखा ने दर्ज किया था।

ANI के मुताबिक, IPC की धारा 120बी, 34, 406, 420, 467, 468, 471 के तहत केस दर्ज किया गया है। भूपेश बघेल समेत सभी 21 लोगों पर महादेव सट्टा ऐप के मालिकों से 508 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी लेने के आरोप लगे हैं। ED ने अपनी चार्जशीट में यह दावा किया है। प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्‍ट के तहत मामले में नई FIR दर्ज की गई है।

क्या है मामला और क्या है महादेव ऐप?

2017 में सौरभ और रवि ने मिलकर ऑनलाइन सट्टा खेलने और खिलाने के लिए वेबसाइट बनाई, लेकिन ज्यादा ग्राहक नहीं आते थे। साल 2019 में सौरभ दुबई चला गया। वहां जाने के बाद उसने रवि को भी बुला लिया और वहां कैसिनो में सट्टेबाजी का पैटर्न देखकर दोनों ने मिलकर सट्टा ऐप बनाई। सोशल मीडिया मार्केटिंग और इन्फ्लुएंसरों के जरिए ऐप प्रमोट करवाई।

प्रमोशन के जरिए ऐप से लाखों ग्राहक जुड़ गए और ज्यादातर ग्राहक छत्तीसगढ़ के थे।

महादेव ऐप ऑनलाइन सट्टा खेलने के लिए बनाई गई थी। इस ऐप पर यूजर्स कार्ड, चांस और पोकर जैसी गेम खेलते थे। क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल जैसे मैचों में सट्टा लगाते थे। ऐप के जरिये चुनावी सट्टा भी लगवाया जाता था। ऐप 2019 में सौरभ चंद्राकर नामक शख्स ने शुरू की थी, जिसे बनाने में उसके दोस्त इंजीनियर रवि उप्पल ने की थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ