भारतीय नदियों में फेंकते हैं सिक्के, चीनी य़ात्री ने गुड लक के लिए फ्लाइट के इंजन में ही फेंके दिए सिक्के, क्या हुआ आंगे देखें विडियो

Man-Threw-Coins-in-Flight

Man Threw Coins in Flight कोई: जब कोई व्यक्ति ट्रेंन य़ात्रा य़ा घर के बुजुर्गो के साथ य़ात्रा करते हैं तो जब कोई नदी आती हैं तो गुड लक के लिए हमारे बुजुर्ग  बोलते हैं के नदी में एक सिक्का फेंक दीजिए तो उनको ऐसा करना पड़ता हैं, यदि आपको लगता हैं के सिक्का फेंकने की प्रथा भारत में ही हैं तो आप यहाँ गलत सावित होंगे यह घटना उस देश की हैं जो भारत से व्यापारिक अर्थव्यस्था य़ा कहें हर क्षेत्र में आंगे हैं, तो इस भारतीय अनूठी प्रथा में कैसे पीछे हो सकते हैं, खबर हैं कि इस देश के नागरिक ने अपनी य़ात्रा शुभ बनाने के लिए फ्लाइट के इंजन में बहुत सारे सिक्के फेंक दिए वोतो अच्छा हुआ यह व्यक्ति सिक्के फेंकते हुए नजरो में आ गया और यह य़ात्रा बड़ी दुर्घटना से बच गई. आपको बता दें कि जादू टोना और टोटका करने वाले और इसमें विश्वास करने वाले लोग दुनिया के हर कोने में मौजूद हैं। भारत के लोग भी इसमें पीछे नहीं है लेकिन चीन से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक शख्स ने उड़ान भरने जा रही फ्लाइट के इंजन में सिक्के फेंक दिए। हालांकि वह रंगे हाथों पकड़ा गया, जिसका वीडियो भी सामने आया है।

शख्स ने फ्लाइट के इंजन में फेंके सिक्के, फ्लाइट के अंदर अफरा तफरी!

वाईरल वीडियो में साफ साफ देखा जा सकता है कि फ्लाइट के अंदर लोग डरे हुए है। फ्लाइट अटेंडेंट एक चीनी नागरिक से पूछताछ करते दिखाई दे रहे हैं। खिड़की के किनारे बैठा एक नागरिक जवाब भी देता हुआ दिख रहा है। आपको बता दें यही वो धार्मिक व्यक्ति हैं जिसने उड़ान भरने को तैयार इंजन में चार से छह सिक्के डाल दिए थे।

6 मार्च की सुबह की हैं यह घटना!

मिली जानकारी के अनुसार, चाइना साउदर्न एयरलाइंस फ्लाइट CZ8805 को बीजिंग के लिए उड़ान भरने के लिए तेयार थी। 6 मार्च की सुबह 10 बजे फ्लाइट के उड़ान भरने के लिए तैयारी हो रही थी लेकिन इंजन में सिक्का डाले जाने के बाद ऐसा हो नहीं सका। जांच में मालूम हुआ कि फ्लाइट में कोई दिक्कत नहीं थी लेकिन एक शख्स ने सिक्का डाल दिया था।

देखिए वीडियो

चीन में पिछले कुछ समय से ऐसी कई खबरें सामने आई हैं!

आपको बता दें कि ज़ापान की एयरलाइन्स की घटना के बाद चीनी नागरिक डरे हुए थे और उन्होंने हवाई य़ात्रा की इस दुर्घटना से बचने के लिए पिछले कुछ समय से चीन से ऐसी कई खबरें सामने आई हैं कि लोग विमान के इंजन में सिक्का डालते हुए पकड़े गए। इसके पीछे साफ साफ अंधविश्वास बताया जा रहा है। एक चीनी नागरिक ने कहा  ने कहा था कि उसने इंजन में सिक्का इसलिए डाला था ताकि यात्रा सुरक्षित हो सके। बताया गया कि पकड़े जाने के बाद इंजन में सिक्का डालने वाले इस व्यक्ति पर कार्रवाई की गई है।

वहीं चीनी एयरलाइन्स की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि अगर अब कोई ऐसा करता पाया तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एयरलाइन की तरफ से लोगों को समझाने की कोशिश की है कि इस तरह की हरकतों से यात्रियों की जान को खतरा हो सकता है, ऐसा करने से बचें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ