बीजेपी के पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से किया मना, बोले ‘शत्रुघ्न सिन्हा ही असली बिहारी बाबू हैं!

Pawan-Singh-Shatrughan-Sinha-Asansol-Lok-Sabha-Seat

बीजेपी ने भोजपुरी गायक पवन सिंह के नाम का ऐलान किया था, मगर उन्होंने अब चुनाव लड़ने से साफ मना कर दिया!

Pawan Singh Shatrughan Sinha Asansol Lok Sabha Seat : पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी ने भोजपुरी गायक पवन सिंह के नाम का ऐलान किया था, मगर उन्होंने अब चुनाव लड़ने से साफ मना कर दिया। अब इस पर ‘बिहारी बाबू’ और ‘शॉटगन’ के नाम से प्रसिद्ध शत्रुघ्न सिन्हा का बयान सामने आया है। सिन्हा ने कहा कि मैं पवन सिंह को व्यक्तिगत तौर पर बहुत अच्छी तरह नहीं जानता। सुना है कि वह अच्छे कलाकार हैं। अगर चुनाव न लड़ने का उनका या उनकी पार्टी का निर्णय है तो यह उनका आतंरिक मामला है। सिन्हा ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव लड़ने का हक सबको है। बीजेपी की पहली लिस्ट यह बताती है कि उन्होंने कई सीटें विपक्ष की झोली में डाल दी हैं।

पवन सिंह के चुनाव न लड़ने के फैसले से मच गई हलचल!

बीजेपी की घोषणा से पहले, भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह ने 24 घंटे के अंदर ही ‘एक्स’ पर एक पोस्ट शेयर कर मैसेज किया आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ने की का। पवन सिंह अपने नाम की घोषणा मोबाइल पर लाइव प्रसारण द्वारा देख बहुत खुश हुए थे। वे अपने घर के मंदिर में विराजमान हनुमान जी की मूर्ति के सामने जाकर मत्था टेंका और हाथ जोड़कर उनका धन्यवाद दिया। पवन के समर्थकों में भी खुशी की माहोल था। उन्होंने जय श्री राम के नारे भी लगाए। ऐसे में किसी को समझ नहीं आ रहा कि रातों रात आखिरकार ऐसा क्या हुआ कि पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से साफ मना कर दिया।

पवन सिंह ने अपने "X" मैसेज में क्या लिखा? 

पवन सिंह ने अपने मैसेज में लिखा कि वह भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करते हैं कि पार्टी ने उन पर विश्वास जताया और उनको आसनसोल से उम्मीदवार बनाया। हालांकि, उन्होने अपने मैसेज में यह नहीं लिखा कि वह किस वजह से चुनाव नहीं लड़ना चाहते। मौजूदा समय में शत्रुघ्न सिन्हा टीएमसी के टिकट पर आसनसोल से सांसद हैं।

बीजेपी की पहली लिस्ट’ पर शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा ने क्या प्रतिक्रिया दी?

इसी बीच, शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बोला  कि अगर बिहारी बाबू की बात की जाए तो असल में एक ही बिहारी बाबू है। वह बिहारी बाबू खुद शत्रुघ्न सिन्हा हैं, जो बंगाली बाबू भी हैं और सही मायने में जाना जाए तो वह हिंदुस्तानी बाबू भी हैं। सिन्हा ने भाजपा के शीर्ष नेताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की जो पहली लिस्ट जारी की है, वह विपक्ष की झोली भरने का काम करेगी।

‘लोकतंत्र में सबको चुनाव लड़ने का अधिकार है’!

पवन सिंह के आसनसोल से चुनाव लड़ने के सवाल पर ‘बिहारी बाबू’ ने कहा कि लोकतंत्र में सबको चुनाव में खड़े होने का अधिकार है। वहीं, उनसे जब यह पूछा गया कि पवन सिंह ने अपना नाम वापस ले लिया है तो उन्होंने कहा कि यह उनका और उनकी पार्टी का इंटरनल मामला है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि टीएमसी पहले से भी ज्यादा और ऐतिहासिक जीत दर्ज करने जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ