इज़राइल को अमेरिकी हथियार की बिक्री; किम जोंग उन ने सेना से युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा

इज़राइल-को-अमेरिकी-हथियार-की-बिक्री-किम-जोंग-उन-ने-सेना-से-युद्ध-के-लिए-तैयार-रहने-को-कहा

बुधवार (6 मार्च) को वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट में दावा कर जानकारी दी हैं कि पिछले साल 7 अक्टूबर को इज़राइल और हमास के बीच युद्ध शुरू होने के बाद से संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएस) ने इज़राइल को 100 से अधिक हथियार बेचे हैं। हालाँकि, ये लेनदेन खामियों के कारण कांग्रेस की मंजूरी से बच गए - उनकी व्यक्तिगत राशियाँ इस तरह के निरीक्षण की आवश्यकता वाली सीमा से नीचे थीं।

यहां तक ​​कि गाजा पर इजरायली जवाबी कार्रवाई में हजारों लोग भी मारे गए, एक विनाशकारी रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका ने इजरायल-हमास युद्ध की शुरुआत के बाद से हजारों बमों सहित इजरायल को 100 से अधिक हथियार बेचे हैं। हालाँकि, ये लेनदेन खामियों के कारण कांग्रेस की मंजूरी से बच गए - उनकी व्यक्तिगत राशियाँ इस तरह के निरीक्षण की आवश्यकता वाली सीमा से नीचे थीं।

रूढ़िवादी प्रतिक्रिया के बीच अलबामा के सांसदों ने आईवीएफ संरक्षण विधेयक को मंजूरी दे दी

संयुक्त राज्य अमेरिका में अलबामा के सांसदों ने इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) प्रदाताओं की सुरक्षा के लिए कानून पारित किया है। आशा है कि राज्यपाल इस पर हस्ताक्षर कर इसे कानून भी बना देंगे।

किम जोंग उन ने सैन्य अड्डे का दौरा किया, सेना से युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा: रिपोर्ट

उत्तर कोरिया के तानाशाह से मसहूर नेता किम जोंग उन ने बुधवार को देश के पश्चिमी क्षेत्र में एक प्रमुख सैन्य अभियान अड्डे का दौरा किया था। राज्य केसीएनए समाचार एजेंसी ने गुरुवार को जानकारी दी कि वहां, सर्वोच्च नेता ने संभावित युद्ध के लिए कड़ी तैयारी के निर्देश भी जारी किए।

गाजा में युद्ध के बीच दक्षिण अफ्रीका ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) से इज़राइल के खिलाफ और अधिक आपातकालीन उपाय शुरू करने के लिए कहा हैं।  राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा के नेतृत्व वाले राष्ट्र ने अपने आवेदन में कहा कि गाजा में फिलिस्तीनियों को भुखमरी का सामना करना पड़ रहा है और इसलिए, अदालत को सभी पक्षों को शत्रुता बंद करने और सभी बंधकों को रिहा करने का आदेश देना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ