जबलपुर विश्वविद्यालय डेटशीट, एडमिट कार्ड जारी करने के बाद परीक्षा आयोजित करना भूल गया

जबलपुर विश्वविद्यालय डेटशीट, एडमिट कार्ड जारी करने के बाद परीक्षा आयोजित करना भूल गया

रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी ने एमएससी कंप्यूटर साइंस के लिए डेट शीट और एडमिट कार्ड जारी कर दिए लेकिन परीक्षा तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित नहीं की।

जबलपुर में एक विचित्र घटना में, रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने परीक्षा समय सारणी जारी की और प्रवेश पत्र जारी किए लेकिन प्रशासन एमएससी कंप्यूटर विज्ञान की परीक्षा आयोजित करना भूल गया।

मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने करीब 20 दिन पहले एमएससी कंप्यूटर साइंस प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित करने के लिए टाइम टेबल घोषित कर दिया है। "मंगलवार (5 मार्च) से होने वाली परीक्षा के लिए छात्रों को प्रवेश पत्र जारी किए गए थे। जब छात्र मंगलवार सुबह विश्वविद्यालय पहुंचे, तो उन्हें बताया गया कि कोई परीक्षा नहीं है और विश्वविद्यालय ने भी तैयारी नहीं की थी  प्रश्नपत्र, “छात्रों ने कहा।

नाम न छापने की शर्त पर एक छात्र ने कहा, हमने परीक्षा में शामिल होने के लिए पूरी रात पढ़ाई की लेकिन जब हम विश्वविद्यालय पहुंचे तो हमें बताया गया कि प्रशासन इसे भूल गया है।

एनएसयूआई संगठन के नेता सचिन रजक ने कहा, "यह विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही का एक गंभीर मामला है। वे परीक्षा आयोजित करने के लिए आवश्यक डेटशीट और अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को कैसे भूल सकते हैं। छात्रों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन उन्हें मूर्ख बना दिया गया।"  .यह किसी छोटे स्कूल या कॉलेज का नहीं बल्कि एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय का मामला है।''

छात्रों ने विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन किया और छात्रों को बेवकूफ बनाने के लिए कार्रवाई की मांग की।

विश्वविद्यालय के कुलपति आरके वर्मा ने विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की और छात्रों से मुलाकात की.

उन्होंने कहा, "इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है क्योंकि परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि परीक्षा स्थगित कर दी गई है, लेकिन वे कॉलेज और छात्रों को इसके बारे में सूचित करना कैसे भूल गए। जांच रिपोर्ट के बाद जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ