Kanpur Gang Rape: मजदूर परिवार की बहनो ने गेंगरेप के बाद लगायी फांसी, गरीब पिता पर समझौते का दबाव, पिता ने भी लगाई फांसी!

UP-Crime-मजदूर-परिवार-की-बहनो-ने-गेंगरेप-के-बाद-लगायी-फांसी-गरीब-पिता-पर-समझौते-का-दबाव-पिता-ने-भी-लगाई-फांसी!

उत्तरप्रदेश के कानपुर में गैंगरेप की पीडित हमीरपुर की दो फुफेरी बहनों ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। बीते बुधवार को इन पीडित परिवार से एक के पिता ने भी सुसाइड कर लिया हैं इस घटना से क्षेत्र के लोग दुखी हैं। हमीरपुर में गांव के पास रेप का शिकार हुई मृत लड़की के पिता का शव पेड़ से लटका मिला हैं। पीडित परिवार का आरोप है कि भट्ठा संचालक उनके परिवार पर राजीनामा करने का दबाव मानशिक तौर पर बना रहा था। नहीं मानने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। इसी से दुखी होकर पीड़ित पिता ने जान दी है।

घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों और घरवालों से मामले की जानकारी भी ली। इसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया हैं। पुलिस का कहना है कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

दोनों शाम को खेलने निकलीं, लेकिन लौटी नहीं!

दोनों फुफेरी बहने शाम को खेलने निकलीं, लेकिन घर वापस नही लौटी जिले के सिसोलर थाना क्षेत्र का रहने वाला परिवार घाटमपुर स्थित ईंट भट्ठों में दीपावली के बाद गरीब लोगो का परिवार सहित मजदूरी करने गया था। परिवार घाटमपुर के बरौली में रह रहा था। यहां पर रूपए की आर्थिक तंगी से मजबूर परिवार अपनी महिलाओ सहित ईंट भट्ठा पर मजदूरी करता था, परिवार के साथ उनकी दो बेटियां भी थीं, जिसमें एक बहन 16 साल की, जबकि दूसरी बहन 14 साल की बच्ची थी। दोनों लड़किया रिश्ते में फुफेरी बहनें थीं। परिजनों की जानकारी के अनुसार,बीते महीने 29 फरवरी शाम को दोनों खेलने निकली थीं, लेकिन शाम तक घर नहीं लौटी। इसके बाद परिवार के लोगों ने खोजबीन भी शुरू की, लेकिन दोनो बहनो कुछ पता नहीं चला।

पेड़ से लटके मिले शव!

300 मीटर की दूर खेत में बेर के पेड़ से दोनों के शव पेड़ से लटके मिले। उन्हें लोगो ने नीचे उतारा गया। पुलिस को सूचना दी गई। कुछ देर में ही DCP साउथ रवींद्र कुमार, घाटमपुर थाना प्रभारी, फोरेंसिक टीम मौके पर जांच करने पहुंचे। घटना के बाद परिजनों के संदेह पर पुलिस ने ईंट भट्टे में काम करने वाले तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। जिससे घबराए अन्य ईंट भट्ठे के मजदूर भट्ठा छोड़कर वहा से भाग गए।

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि ईंट भट्ठे के ठेकेदार रामस्वरूप, उसके बेटे रज्जू और भांजे संजू ने दोनों लड़कियों को शराब पिलाने के बाद उनके साथ गैंगरेप किया। साथ ही रेप का वीडियो बनाया और फोटो भी खींच ली। इसके बाद आरोपियों ने उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। इसी से दुखी होकर दोनों लड़कियों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

मेरी बेटी को जबरन शराब और बीड़ी पिलाई, वीडियो बनाया!

यह-पीड़ित-पिता-का-फाइल-फोटो-है-जिन्होंने-फांसी-लगाकर-जान-दी-है!

यह पीड़ित पिता का फाइल फोटो है, जिन्होंने फांसी लगाकर जान दी है!

उनमें से एक लड़की के पिता ने बोला कि, "मेरी बेटियों को जबरन शराब पिलाई, बीड़ी पिलाई और उनका अश्लील वीडियो बनाया। बेटियों ने इसकी जानकारी घर पर दी। हमने विरोध किया। भट्ठा ठेकेदार के बेटे रज्जू और ठेकेदार के भांजे संजय ने मंगलवार को हमारी बेटियों को घर से खींचकर गिरा-गिरा कर पीटा। इसके बाद मुंह बंद करने के लिए कहा। कहा कि मेरे पास लाखों रुपए हैं। बेटी की जिंदगी चाहते हो तो अपना मुंह बंद कर लो।"

इतना कहने के साथ ही गरीब मजबूर पिता फफक-फफक कर रोने लगे। कहने लगे कि हमें क्या पता था कि हमारी फूल सी बेटी के साथ कितनी हैवानियत हुई है। पुलिसकर्मियों के पैर छूते हुए बोले- साहब हमें इंसाफ चाहिए। हमें धमकाया गया कि अगर बेटियों की बदनामी हुई, तो कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं बचोगे। बेटियों से कोई शादी भी नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि बुधवार रात को बेटी ने खाना बनाया और अपनी मां और हमें खाना दिया। कहा कि बाबू पहले खाना खा लो। इसके बाद टॉयलेट के बहाने वह अपनी पारिवारिक बहन के साथ खेत की तरफ निकल गई और फिर लौट कर नहीं आई। हमें क्या पता था कि वो मरने जा रही है। एक दुपट्टा को फाड़कर दो फंदे बनाए गए थे। उन्हीं से लटकी हुई मिली।

पुलिस को रज्जू और संजू के मोबाइल में दोनों किशोरियों की आपत्तिजनक फोटो भी मिले!

इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों रामस्वरूप, रज्जू और संजू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 

Kanpur-Gang-Rape-तीनों-आरोपियों-रामस्वरूप-रज्जू-और-संजू-को-गिरफ्तार-कर-जेल-भेज-दिया!

तीनों आरोपियों रामस्वरूप, रज्जू और संजू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया!

पुलिस को रज्जू और संजू के मोबाइल में दोनों किशोरियों की आपत्तिजनक फोटो भी मिले थे। जिन्हें पुलिस ने डिलीट कराकर फोरेंसिक जांच के लिए भेजा था। घटना के तीसरे दिन यानी 2 मार्च को दोनों किशोरियों का शव घाटमपुर पुलिस की देख-रेख में उनके गांव भेजा गया था। यहां सिसोलर पुलिस और घाटमपुर पुलिस की मौजूदगी में दोनों किशोरियों का अंतिम संस्कार किया गया था।

पुलिस-को-रज्जू-और-संजू-के-मोबाइल-में-दोनों-किशोरियों-की-आपत्तिजनक-फोटो-भी-मिले!

एक महिला ने घर आकर पिता को दी थी धमकी आरोप है की घटना के बाद से ही ईंट भट्ठा संचालकों द्वारा लगातार पीड़ित परिवार को मामले में समझौता करने का दबाव बनाते हुए धमकी दी जा रही थी। एक दिन पहले घाटमपुर से एक महिला ने भी आकर पीड़ित परिवार को धमकी दी थी। इसी के बाद से पीड़ित बहुत परेशान रहने लगा। बुधवार को एक लड़की के पिता ने गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर नाले के पास बबूल के पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

इस मामले में सिसोलर पुलिस ने बताया कि शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल अभी तक किसी तरह की तहरीर नहीं मिली है, अगर तहरीर मिलती है, तो कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ