अरविंद केजरीवाल की चीफ जस्टिस ने 19 अप्रैल को सुनवाई करने की अपील ठुकराई, भगवंत मान की आंखें छलकीं, जानें मीडिया से क्या बोले

अरविंद केजरीवाल की चीफ जस्टिस ने 19 अप्रैल को सुनवाई करने की अपील ठुकराई, भगवंत मान की आंखें छलकीं, जानें मीडिया से क्या बोले

Arvind Kejriwal Delhi Liquor Policy Case: अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है। वहीं भगवंत मान ने उनसे बुरा व्यवहार होने के आरोप लगाए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री आज उनसे मिलने के लिए तिहाड़ जेल पहुंचे थे, लेकिन मुलाकात का तरीका देखकर उन्हें काफी बुरा लगा।

Arvind Kejriwal Latest Update: दिल्ली शराब घोटाले के आरोपी दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को आज सुप्रीम कोर्ट से फिर राहत नहीं मिली। हालांकि कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका पर ED को नोटिस जारी किया है, लेकिन उनकी जल्द सुनवाई की मांग ठुकरा दी गई। ऐसे में उन्हें अभी जमानत मिलने की संभावना नजर नहीं आ रही है।

अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ याचिका दायर की है, जिसे दिल्ली हाईकोर्ट खारिज कर चुकी थी, लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने ED को नोटिस जारी करके केजरीवाल की गिरफ्तारी, रिमांड और उनकी अंतरिम जमानत वाली मांग पर जवाब मांगा। अब सुनवाई 24 अप्रैल को होगी।

केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने चीफ जस्टिस से 19 अप्रैल को सुनवाई करने की अपील की, जिसे ठुकरा दिया गया। चीफ जस्टिस ने स्पष्ट कहा कि 24 अप्रैल से पहले सुनवाई संभव नहीं। दूसरी ओर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने भी केजरीवाल को झटका दिया है। उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है। वे 23 अप्रैल तक जेल में रहेंगे।

भगवंत मान ने पुलिस और जेल प्रशासन पर उठाए सवाल

मुख्यमंत्री भगवंत मान नाराजगी जताते हुए बताया कि अरविंद केजरीवाल से उनकी आमने-सामने बात नहीं हुई। शीशा लगा हुआ था और वे एक-दूसरे से फोन पर बात कर रहे थे। अरविंद केजरीवाल कट्टर ईमानदार हैं, जिन्होंने पारदर्शिता की राजनीति शुरू की और भाजपा की राजनीति खत्म की। उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है…अरविंद केजरीवाल एक सोच का नाम है। व्यक्ति को तो गिरफ्तार किया जा सकता है, लेकिन सोच को आप कैसे गिरफ्तार करेंगे?

उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है, मानो देश के सबसे बड़े आतंकवादियों में से एक को पकड़ लिया हो। PM मोदी क्या चाहते हैं? हाल पूछने पर केजरीवाल ने कहा कि मेरे बारे में भूल जाओ, मुझे बताओ कि पंजाब में चीजें कैसे चल रही हैं? क्योंकि हम ‘काम’ की राजनीति करते हैं…आप एक अनुशासित समूह है, हम सभी एक साथ हैं और खड़े हैं अरविंद केजरीवाल के साथ। जब 4 जून को नतीजे घोषित होंगे, तो AAP एक बड़ी राजनीतिक शक्ति के रूप में उभरेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ