अगर मैं भाजपा में शामिल नहीं होती हूं, तो आने वाले महीने में ईडी मुझे गिरफ्तार कर लेगी और क्या आरोप लगाए बीजेपी पर जानें

अगर-मैं-भाजपा-में-शामिल-नहीं-होती-हूं-तो-आने-वाले-महीने-में-ईडी-मुझे-गिरफ्तार-कर-लेगी-और-क्या-बोली-अतिशी-जानें

नई दिल्ली: दिल्ली की शिक्षा मंत्री और आप नेता आतिशी सिंह मंगलवार, 2 अप्रैल, 2024 को नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करती हुईं। (फोटो: पीटीआई)

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि शराब नीति मामले में मार्च में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी (आप) के अगले नेताओं को जेल भेजने की योजना बना रही है। मीडिया को दिए गए बयान में आतिशी ने अपनी ओर से दावा किया कि जांच एजेंसियां ​​जल्द ही लोकसभा चुनाव से पहले उन्हें, आप नेताओं सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को गिरफ्तार करेंगी। ये आरोप प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की मांग करते हुए अदालत में भारद्वाज और आतिशी के नामों का उल्लेख किए जाने के एक दिन बाद आए हैं। उन्होंने कहा, "कल ईडी ने सौरभ भारद्वाज और मेरा नाम एक बयान के आधार पर कोर्ट में उठाया, जो डेढ़ साल से ईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के पास मौजूद है। यह बयान ईडी की चार्जशीट में है। यह बयान सीबीआई की चार्जशीट में भी है, तो इस बयान को उठाने की क्या वजह थी?

"इस बयान को उठाने की वजह यह थी कि अब भाजपा को लगता है कि अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सत्येंद्र जैन के जेल में होने के बावजूद आम आदमी पार्टी अभी भी एकजुट और मजबूत है। अब वे आम आदमी पार्टी के अगले नेतृत्व को जेल में डालने की योजना बना रहे हैं।"

केजरीवाल के बाद सरकार में दूसरे नंबर की मानी जाने वाली दिल्ली की मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा ने उनसे संपर्क किया। उन्होंने आरोप लगाया, "भाजपा ने मेरे एक करीबी सहयोगी के जरिए मुझसे संपर्क किया और मेरा राजनीतिक करियर बचाने के लिए अपनी पार्टी में शामिल होने को कहा। 

अगर मैं भाजपा में शामिल नहीं होती हूं, तो आने वाले महीने में ईडी मुझे गिरफ्तार कर लेगी।" सोमवार को दिल्ली की एक अदालत ने शराब नीति मामले में केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ईडी ने केजरीवाल के "असहयोगी व्यवहार" का हवाला देते हुए 15 दिनों की न्यायिक हिरासत मांगी थी। ईडी ने यह भी आरोप लगाया कि केजरीवाल ने कहा था कि आप के पूर्व संचार प्रभारी और शराब घोटाला मामले में संदिग्ध विजय नायर आतिशी को रिपोर्ट करते थे, न कि उन्हें।

Arvind Kejriwal Revealed Atishi-Saurabh Name: दिल्ली की शराब नीति घोटाले में आरोपी दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को आज सुबह ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था। 4 दिन की रिमांड अवधि खत्म होने पर आज पेशी हुई, लेकिन कोर्ट ने उन्हें फिर 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया हैं। हालांकि अरविंद केजरीवाल ने आज फिर जज के समक्ष अपनी गिरफ्तारी पर आपत्ति जताई हैं, लेकिन ED ने एक बड़ा दावा भी जज के सामने किया हैं।

ED ने दलील दी कि 4 दिन रिमांड के दौरान पूछताछ में अरविंद केजरीवाल ने आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज का नाम भी  लिया है। उन्होंने बताया कि विजय नायर उन्हें नहीं, बल्कि आतिशी और सौरभ को रिपोर्ट करता था। यह सुनने के बाद जज ने कोर्ट में उपस्थित आतिशी से सवाल किया तो उन्होंने कोई जवाब ही नहीं दिया। कोर्ट में पहली बार आतिशी-सौरभ का नाम लिया गया। अब देखना यह होगा कि मामले में आगे ED इन दोनो आप दिग्गज़ नेताओ पर क्या एक्शन लेती है?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ