Lucknow Massacre: लखनऊ में तहरा हत्याकांड पत्नी और बच्चों को मार डाला, शवों के साथ 3 दिन सोता रहा, बोला- 'सुकून था परिवार साथ

लखनऊ-में-तहरा-हत्याकांड-पत्नी-और-बच्चों-को-मार-डाला-शवों-के-साथ-3-दिन-सोता-रहा-बोला-सुकून-था-परिवार-साथ

राम लगन ने अपनी पत्नी ज्योति (30) को उसके बच्चों के सामने दुपट्टे से गला घोंटकर मार डाला

रामलखन ने अपनी पत्नी ज्योति (30) को उसके बच्चों के सामने दुपट्टे से गला घोंटकर मार डाला, क्योंकि उसे संदेह था कि उसका विवाहेतर संबंध है।

लखनऊ:

पुलिस ने बीते रविवार को जानकारी दी कि 32 वर्षीय एक व्यक्ति ने लखनऊ में अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर दी और तीन रातें तक लगातार उनके शवों के पास सोता रहा, जब तक कि दुर्गंध ने उसे पकड़ नहीं लिया।

रामलखन ने अपनी पत्नी ज्योति (30) को उसके बच्चों के सामने अवेध संबंध के शक की वजह से दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी, फिर उसने अपने दो बच्चों - पायल (6) और आनंद (3) को उनके किराए के घर में मार डाला, ताकि वे पुलिस के सामने राज न खोल दें।

यह घटना उत्तर प्रदेश के लखनऊ के बिजनौर इलाके के सरवन नगर इलाके में हुई हैं।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) टीएस सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि, "राम लगन की शादी को सात साल हो चुके थे। उसे शक था कि उसकी पत्नी किसी अवैध संबंध में है और जब वह फोन पर बात करती थी तो वह उस पर जासूसी करता था। इस वजह से अक्सर उनके बीच बहस होती थी। 28 मार्च की रात को भी दोनों में बहस हुई थी, जिसके बाद उसने अपनी पत्नी और बच्चों की हत्या कर दी।" आरोपी ने तिहरे हत्याकांड के बाद पूरी रात उसी कमरे में बिताई, उसे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा कि उसकी पत्नी और बच्चे उसके बगल में ही मृत पड़े थे। वह अगली सुबह वहां से चला गया और रात में वापस आ गया। यह तीन दिनों तक चलता रहा, जब तक कि उसके मकान मालिक को उसके घर से दुर्गंध आती हुई नहीं दिखी। पुलिस ने आंगे जानकारी देते हुए बताया कि दरवाजा बंद नहीं था और जब वह घर में दाखिल हुआ तो उसने देखा कि तीनों शव एक बोरे में भरे हुए थे। भीड़भाड़ वाले इलाके में राम लगन शवों को बाहर नहीं निकाल पाया और उसने अपने पड़ोसियों को यह भी बताया कि उसका परिवार होली मनाने के लिए किसी रिश्तेदार के घर गया हुआ है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

'सुकून लगता था परिवार साथ है'!

पुलिस ने इस मामले को लेकर जब पड़ोसियों से पूछताछ की तो उन्होेंने बताया कि राम लखन सुबह ही दरवाजा बंद करके गया है. पुलिस ने मकान मालिक से मिले मोबाइल नंबर के आधार पर पड़ताल की तो रामलखन की लोकेशन सोहरामऊ में मिली. जहां से पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

DCP ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने जुर्म कबूल कर लिया है कि उसने 28 मार्च को इस घटना को अंजाम दिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बताया,

“पत्नी के चिनहट इलाके में रहने वाले शख्स से अवैध संबंध थे. कई महीनों तक वो उसी के साथ रहकर वापस आई थी. यही वजह थी कि पत्नी की दुपट्टे से गला कसकर हत्या की और फिर अपने दोनों बच्चों को सोते समय हाथ से गला दबाकर मार डाला. तीनों ही लाश को एक बोरी में बंद कर कमरे में रखा. सुकून लगता था कि परिवार साथ सो रहा है.”

फिलहाल पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

लखनऊ का तिहरा हत्याकांड मामला, पुलिस ने मृतका का किया अंतिम संस्कार, बच्चों को शवों को दफनाया!

बिजनौर थाना अंतर्गत सरवन नगर में हुए तिहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस ने मृतका ज्योति के मायके वालों से सम्पर्क किया, लेकिन उन्होंने अंत्येष्टि में आने से साफ इंकार कर दिया। मुम्बई के भिवानी निवासी ज्योति के चाचा ने पुलिस ने फोन पर कहा कि जब वह घर से भाग कर गई थी। तभी उनके लिए वह मर गई। अब मेरे आने न आने का कोई मतलब नहीं।

उधर, बलरामपुर जनपद के देवरिया मुबारकपुर के रतनपुर के रहने वाले हत्यारोपित राम लगन के परिवारीजन ने भी आने से मना कर दिया। इसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद ज्योति का विद्युत शव दाह में अंतिम संस्कार किया। तीन साल के बेटे आनंद और छह वर्षीय बेटी पायल का शव दफनाया गया। दोपहर पुलिस ने हत्यारोपी राम लगन को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। रामलगन ने अवैध संबंधों के शक में तीनों की गला घोंटकर हत्या कर दी थी।

रविवार को दुर्गंध आने पर मकान मालिक अमृत लाल गौतम का बेटा मकान में पहुंचा तो तीनों के शव कमरे में मिले थे। ज्योति का शव फर्श पर पड़ा था, जबकि आनंद और पायल का उसने बोरी में भर दिया था। एडीसीपी दक्षिणी शशांक सिंह ने बताया कि दोनों के परिवारीजन के न आने पर शव का अंतिम संस्कार पुलिस ने किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ