पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन से चलती CAR में करते थे भ्रूण लिंग जांच, MEERUT से तीन शातिर गिरफ्तार, क्या इसी वजह से हरियाणा में लगातार घट रहे लिंगानुपात?

पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन से चलती CAR में करते थे भ्रूण लिंग जांच, MEERUT से तीन शातिर गिरफ्तार, क्या इसी वजह से हरियाणा में लगातार घट रहे लिंगानुपात?

Meerut Crime: उत्तर प्रदेश के मेरठ में भ्रूण लिंग जांच गिरोह को पुलिस ने काबू किया है। पुलिस ने 3 लोगों को अरेस्ट किया है। हरियाणा के सोनीपत की टीम ने इस गिरोह को दबोचा है। आरोपी चलती कार में गर्भवती महिला को बैठाकर पोर्टेबल मशीन की मदद से भ्रूण लिंग जांच करते थे। मशीन कार में ही फिट करवा रखी थी।

Uttar Pradesh Crime News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में हरियाणा के सोनीपत जिले की पीएनडीटी टीम ने दबिश देकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी भ्रूण लिंग जांच गिरोह के हैं, जो शातिर ढंग से अपराध को अंजाम देते थे। इन लोगों ने कार में ही पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन लगा रखी थी। कार में प्रेग्नेंट महिला को बैठाकर सुनसान जगह ले जाते थे। वहां पर भ्रूण लिंग जांच की जाती थी। हरियाणा लगातार घट रहे लिंगानुपात पर वहां पीएनडीटी विभाग काफी सख्ती बरत रहा है। सोनीपत की पीएनडीटी टीम को मेरठ में लिंग जांच गिरोह के बारे में पता लगा था। जिसके बाद इस गिरोह के लिए जाल बिछाया गया।

सोनीपत की टीम ने सबसे पहले एक गर्भवती महिला को उसके पास भेजा!

मुख्य आरोपी शौकीन सोनीपत का रहने वाला है, जो साथियों के साथ वारदात को अंजाम देता था। उसने जांच के लिए कार में ही मशीन फिट करवा रखी थी। सोनीपत की टीम ने सबसे पहले एक गर्भवती महिला को उसके पास भेजा। जिसको पहले शौकीन बागपत ले गया।

यहां पर शौकीन ने महिला को शक्ति नाम के युवक से मिलवाया। जो मेडिकल स्टोर चलाता है। दोनों वापस लेकर महिला को मेरठ आए। यहां कार लेकर असलम और शाहनवाज नामक युवक पहुंचे। ये युवक महिला को बैठाकर किसी सुनसान जगह ले गए।

हैरानी की बात है कि महिला का अल्ट्रासाउंड कार में ही किया गया। इसी बीच महिला ने टीम को सूचना दे दी। जिसके बाद रेड कर शौकीन, शक्ति और शाहनवाज को दबोच लिया गया। आरोपी असलम मौका देख भाग गया। मेरठ पुलिस और यूपी स्वास्थ्य विभाग को भी आरोपियों के बारे में टीम ने बताया है। स भी टीमें आरोपियों से पूछताछ कर रही हैं। ये लोग उत्तर प्रदेश के शहरों में घूम-घूमकर अपने लिए ग्राहकों की तलाश करते थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ