Brij Bhushan Sharan Singh: बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में आरोप तय, महिलाओं से अभद्र व्यवहार और यौन उत्पीड़न और धआपराधिक धमकी के सबूत मिले, जानें पूरी खबर

Brij Bhushan Sharan Singh: बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में आरोप तय,  महिलाओं से अभद्र व्यवहार और यौन उत्पीड़न और धआपराधिक धमकी के सबूत मिले, जानें पूरी खबर

BJP MP Brij Bhushan Sharan Singh found guilty in sexual harassment case filed by six women: छह महिलाओं की तरफ़ से यौन उत्पीड़न के मुक़दमे में बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट में आरोप तय कर दिए गए हैं.

अतिरिक्त चीफ़ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट (एसीएमम) प्रियंका राजपूत ने बीजेपी सांसद के ख़िलाफ़ ये आदेश पारित किया है.

बृजभूषण शरण सिंह उत्तर प्रदेश के क़ैसरगंज से बीजेपी के सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष हैं.

अदालत ने बृजभूषण शरण सिंह के अलावा विश्व कुश्ती संघ के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर पर भी आरोप तय किए हैं.

अदालत ने कहा है कि उसे बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 354 (महिलाओं से अभद्र व्यवहार) और 354ए (यौन उत्पीड़न) और धारा 506 (आपराधिक धमकी) के पर्याप्त सबूत मिले हैं.

तोमर के ख़िलाफ़ आईपीसी 506 के तहत आरोप तय किए गए हैं.

मुक़दमे में आरोप तय होने ट्रायल प्रक्रिया का पहला चरण होता है. अब मुक़दमा उस चरण में पहुंचेगा जहां बचाव और अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता दलीलें रखेंगे.

बृजभूषण शरण सिंह उत्तर प्रदेश के कैसर से बीजेपी के सांसद हैं. हालांकि इस बार चुनाव में उनकी जगह उनके बेटे करण भूषण सिंह को टिकट दिया गया है.

भारत की कई पदक विजेता महिला पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर बृजभूषण के ख़िलाफ़ लंबा प्रदर्शन किया था.

चुनावों में भी महिला पहलवानों से छेड़छाड़ एक अहम मुद्दा रहा है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ