2.5 करोड़ दो, EVM में चिप लगाकर जिता दूंगा… सेना के जवान ने बड़े नेता से फाइनल की डील हुआ गिरफ्तार, जानें कैसे हुआ खुलासा

2.5 करोड़ दो, EVM में चिप लगाकर जिता दूंगा… सेना के जवान ने बड़े नेता से फाइनल की डील हुआ गिरफ्तार, जानें कैसे हुआ खुलासा

EVM Hack Claim : चुनाव के गरमा-गरम माहौल में एक मामला सामने आया हैं, ईवीएम मशीन में छेड़खानी करके अधिक वोट दिलाने के लिए विपक्षी नेता से 2.5 करोड़ की मांग की गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए दानवे ने तुरंत पुलिस से संपर्क किया और आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। संभाजीनगर पुलिस ने तेजी से एक्शन लिया। 

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को महाराष्ट्र की 11 सीटों पर 61.44 फीसदी मतदान हुआ। इस बीच उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के बड़े नेता को जिताने के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में चिप लगाने के बदले 2.5 करोड़ रुपये देने की मांग की। पुलिस ने इस मामले में सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान अहमदनगर जिले के पाथर्डी निवासी मारुति ढाकने (Maruti Dhakne) के रूप में हुई है। वह जम्मू कश्मीर के उधमपुर में तैनात था।

अधिकारियों ने बताया कि संभाजीनगर (Sambhajinagar) में ईवीएम मशीनों में छेड़खानी करने के लिए विपक्षी नेता अंबादास दानवे (Ambadas Danve) से 2.5 करोड़ की मांग करने वाले मारुती धाकने (42) को गिरफ्तार किया है।

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, आरोपियों ने उनसे संपर्क किया और संभाजीनगर जिले की सभी ईवीएम मशीनों में हेरफेर करने के बदले 2.5 करोड़ की मांग की।

आरोपी को EVM की ABCD भी नहीं पता!

मामले की गंभीरता को देखते हुए दानवे ने तुरंत पुलिस से संपर्क किया और आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। संभाजीनगर पुलिस ने तेजी से एक्शन लिया। आरोपी से बातचीत कर डील 1.5 करोड़ रुपये में तय की गई। पुलिस ने आरोपी के लिए जाल बिछाया और उसे टोकन राशि के तौर पर 1 लाख रुपये देने के बहाने मिलने बुलाया. मंगलवार शाम करीब चार बजे उसे एक होटल में पैसे लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी पर काफी कर्ज है। उसने अपना कर्ज उतारने के लिए यह चाल चली। लेकिन उसे ईवीएम के बारे में कुछ नहीं पता है। आरोपी ने दावा किया था कि चिप लगाकर वह किसी भी उम्मीदवार को अधिक वोट दिला सकता है।

आईपीसी की धारा 420 और 511 के तहत मामला दर्ज!

संभाजीनगर के क्रांति चौक पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है। बता दें कि संभाजीनगर लोकसभा क्षेत्र में एआईएमआईएम (AIMIM) के मौजूदा सांसद इम्तियाज जलील, शिवसेना (यूबीटी) के चंद्रकांत खैरे और शिवसेना (एकनाथ शिंदे) के राज्य कैबिनेट मंत्री संदीपन भुमरे के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ