Bhaiswahi News: मंडला में गौ तस्करों के ठिकानों पर पुलिस का बड़ा एक्शन, 11 घरों पर चला बुलडोजर, 1 आरोपी गिरफ्तार

Bhaiswahi News: मंडला में गौ तस्करों के ठिकानों पर पुलिस का बड़ा एक्शन, 11 घरों पर चला बुलडोजर, 1 आरोपी गिरफ्तार

Police Raid In Bhaisawahi, Large Amount Of Beef And Hundreds Of Cattle Found: नैनपुर के ग्राम भैसवाही में पुलिस का छापा, बड़ी मात्रा में गोमांस, सैकड़ो में मिले गौवंश मंडला एसपी सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद, भैंसवाही ग्राम हुआ छावनी में तब्दील नैनपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत भैंसवाही ग्राम में नैनपुर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए गत रात्रि में छापा मारकर लगभग 50 से ज्यादा गो वंश को जप्त किया है। 

Police Raid In Bhaisawahi, Large Amount Of Beef And Hundreds Of Cattle Found: लगभग एक क्विंटल के करीब गौमांस भी पकड़ाया है। इस छापे पर इस क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। इस छापामार कार्यवाही में नैनपुर के पुलिस के लगभग 50 जवान मौके पर मौजूद थे। वहीं छाप के बाद जब पुलिसबल कम पड़ने लगा तो मंडला एसपी से और पुलिस बल की उपलब्धता कराई गई। पूरा भैंसवाही ग्राम छावनी में तब्दील हो गया है। समाचार लिखे जाने तक भैंसवाही ग्राम में पुलिस की कार्यवाही जारी है। जानकारी के अनुसार भैंसवाही में इस अवैध काम में लगे लोग पुलिस का छापा पड़ते ही फरार हो गए। यहां सालों से गोवंश की हत्या कर गौमांस नैनपुर ही नहीं नैनपुर से लगे हुए जिलों में बेचा जाता रहा है। भैंसवाही ग्राम में सालों से गौ काटी जा रही है। गाय भैंस का मांस ग्राम भैंसवाही से मंडला नैनपुर पिंडरई सिवनी और जबलपुर तक दूर दूर तक पहुँचा कर बेचा जाता रहा है। साथ ही इस ग्राम से गौ तस्करी भी लगातार लंबे समय से की जाती रही है। इसके पहले भी कई बार इस ग्राम में पुलिस के छापे पड़े हैं। लेकिन उसके बाद वही क्रम लगातार चालू रहा है। ट्रको में भर कर गाय बेल और भेस नागपुर भेजी जाती रही है। यह व्यापार कई वर्षों से लगातार चल रहा है। वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनपुर पुलीस ने बीती रात ग्राम भैंसवाही में बड़ी कार्यवाही की हैं। जिसमे भैंसवाही से 50 से 60 गौवंश के साथ एक आरोपी गिरफ्तार किया है। और बड़ी मात्रा में गौ मांस पकड़ाया है। साथ गाय बेल की हड्डी मिले हैं। वही पुलिस की कार्यवाही जारी हैं। आपको बता दे कि यह भैंसवाही ग्राम लंबे समय से विवादित रहा है। यहां पर और भी अन्य कई प्रकार की घटनाएं घटित हो चुकी है। इस ग्राम को छोटा पाकिस्तान भी कहा जाता है। जो आदतन अपराधी की शरण स्थली भी बना हुआ है। इस गांव में और अन्य वर्ग के लोग भी हैं जो इस अवैध काम में सक्रिय रूप से सहयोग प्रदान करते हैं। नैनपुर मंडला पुलिस की संयुक्त छापामार कार्रवाई में मंडला एसपी, डीएसपी, नैनपुर एसडीओपी, नैनपुर थाना प्रभारी नैनपुर एसडीएम तहसीलदार और बड़ी मात्रा में पुलिस बल और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद है। और गांव में एक बड़ी कार्यवाही की बात की जा रही है। मौके पर बड़ी संख्या में जिले के मीडियाकर्मी भी मौजूद हैं। कार्यवाही लगातार जारी है। पूरे मंडला जिले में इस छापामार कार्यवाही की व्यापक चर्चा है।

अवैध रूप से शासकीय भूमि पर निर्मित 11 घरों मे चलाये जा रहे हैं बुलडोजर। उक्त घरों में मृत गौवंश के विभिन्न अवशेष फ्रीज एवं अन्य स्थल से जब्त किए गए

देर रात मंडला पुलिस ने ग्राम भैसवाही के गौवंश तस्करों के घरों में दी दबिश

थाना नैनपुर अंतर्गत ग्राम भैंसवाही में गौवंश की तस्करी एवं गौवंश को लाकर वध किये जाने के संबंध में सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस अधीक्षक मंडला के निर्देशन पर एसडीओपी नैनपुर नेहा पच्चसिया के नेतृत्व में थाना प्रभारी नैनपुर निरीक्षक बलदेव सिंह मुजालदा द्वारा थाना नैनपुर की पुलिस टीम के साथ ग्राम भैसवाही में दबिश दी गयी। दबिश के दौरान ग्राम भैसवाही में 11 घर ऐसे मिले जहां पर गौवंश व उनके अवशेष प्राप्त हुए जिन्हें जब्त करते हुए पुलिस टीम द्वारा सभी 11 आरोपियों के विरूद्ध थाना नैनपुर में पशु क्रुरता अधिनियम व गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस टीम द्वारा दबिश के दौरान एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया जिससे पूछताछ जारी हैं। शेष अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने हेतु टीम बनाई गई है।

पुलिस को दबिश के दौरान मिले गौवंश व गौवंश अवशेष!

पुलिस टीम द्वारा शुक्रवार की देर रात दी गई दबिश के दौरान 11 घरों में गौवंश के अवशेष, घरों के आसपास खेतों व तबेले में लगभग 150 की संख्या में जीवित गौवंश मिले जिन्हें पुलिस टीम द्वारा मुक्त कराया गया एवं 85 पशुओं को प्रशासन के सहयोग से सुरक्षित गौशाला पहुंचाया गया।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के रिकार्ड भी खंगाले जा रहें हैं!

थाना नैनपुर पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार आरोपी से सघन पुछताछ की जा रही है। थाना नैनपुर पुलिस द्वारा एफआईआर किये गये सभी 11 अपराधियों के रिकार्ड खंगाले जा रहें है जिनमें से दो आरोपी ऐसे भी हैं जिनके विरूद्ध पूर्व के भी अपराध पाये गये हैं। उनके विरूद्ध पृथक से विधिवत् नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

11 घरों में चलाया बुलडोजर!

पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही के दौरान घटना की सूचना राजस्व विभाग को दी गयी जिसमें राजस्व विभाग द्वारा घरों के चैक करने पर सभी 11 घर पूर्णतः अवैध रूप से अतिक्रमण होने पाया जाने से सभी 11 घरों में राजस्व विभाग द्वारा अतिक्रमण हटाने से संबंधित कार्यवाही पृथक से की जा रहीं है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भारी सुरक्षा के बीच राजस्व विभाग द्वारा बुलडोजर से कार्यवाही करते हुए अवैध अतिक्रमण हटाये जा रहें हैं।

भारी मात्रा में पुलिस फोर्स रहा उपस्थित!

ग्राम भैसवाही में दी गयी दबीश एवं कार्यवाही के दौरान देर रात पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित भारी मात्रा में थाना नैनपुर जिला मुख्यालय व थाना का पुलिस बल उपस्थित रहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ