अथिति देवो भवः वाले देश में..! पर्यटको को वेश्याओ की तरह बेंचता दिखा शख्स, महिलाए भाषा से थी अंजान, रील बनाने के चक्कर में युवा ने सारी हदें की पार

अथिति देवो भवः वाले देश में..! पर्यटको को वेश्याओ की तरह बेंचता  दिखा शख्स, महिलाए भाषा से थी अंजान, रील बनाने के चक्कर में युवा ने सारी हदें की पार

Man Seen Selling Tourist Women Like Prostitutes, Video Goes Viral: जयपुर के लड़के का वीडियो इंस्टाग्राम समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह विदेशी पर्यटकों के साथ अभद्रता कर रहा है। वीडियो शेयर कर लोगों ने कार्रवाई की मांग की है।

Man Seen Selling Tourist Women Like Prostitutes, Video Goes Viral : भारत में अथितियों को देव माना जाता है। अथिति देवो भवः, भारतीय संस्कृति का हिस्सा है। हालांकि ऐसे कई लोग हैं जो विदेशी पर्यटकों के साथ ऐसा व्यवहार करते हैं, जिससे पूरा देश शर्मसार हो जाता है। ताजा मामला राजस्थान के जयपुर का बताया जा रहा है, जहां एक शख्स विदेशी पर्यटकों के साथ हिंदी में अपशब्दों, अपमानजनक बातों का प्रयोग कर वीडियो रिकॉर्ड करता है और उसे सोशल मीडिया पर शेयर करता है। हालांकि अब लोगों ने इस पर नाराजगी व्यक्त की है और शख्स की गिरफ्तारी की मांग की है।

इंस्टाग्राम पर guru__brand0000 नाम की आईडी से कुछ ऐसे वीडियो शेयर किए गए हैं, जिस पर बवाल हो गया है। कुछ वीडियो में शख्स महिला पर्यटकों के साथ अपमानजनक बातें कर रहा है। एक वीडियो वह हिंदी में तमाम विदेशी महिलाओं के दाम बता रहा है, हिंदी में बोलने की वजह से पर्यटक कुछ समझ ही नहीं पा रही हैं। वहीं एक अन्य वीडियो में वह एक विदेशी महिला को अपनी लुगाई बता रहा है और उसके साथ के पुरुष को अपना साला कहकर वीडियो रिकॉर्ड कर रहा है।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोग भड़क उठे और शख्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वीडियो शेयर कर @ThePlacardGuy नाम के यूजर ने लिखा है कि इन्हीं जैसे लोगों के कारण अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटकों को भारत में बुरा अनुभव होता है। जयपुर पुलिस पर्यटकों को परेशान करने के लिए इस व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उसे अतिथि देवो भव का अर्थ सिखाया जाना चाहिए।

वीडियो शेयर करने वाले शख्स ने आगे लिखा कि जयपुर में रहने वाली एक दोस्त ने पुष्टि की है कि उसने उसे कई बार पर्यटकों को परेशान करते देखा है। यह लड़का आमेर किले में टूर गाइड है। वह आमेर और जयगढ़ के आसपास घूमता रहता है। एक बार किले के अंदर अपने व्यवहार के लिए लड़कों के एक समूह ने इसकी पिटाई कर दी थी। शायद अब इसे जेल में इलाज की जरूरत है। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि इस पर तो तुरंत एक्शन होना चाहिए।

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि अगर इन महिलाओं को पता चलेगा कि ये शख्स उनके बारे में कैसी-कैसी बातें कर रहा था, तो वह क्या सोचेंगी? एक अन्य ने लिखा कि इन्हीं जैसों की वजह देश का नाम बदनाम होता है, क्या जयपुर पुलिस इसे सबक सिखाएगी? एक अन्य ने लिखा कि देश के मान-सम्मान और अतिथियों के साथ अपमानजनक व्यवहार करने वालों को माफ नहीं किया जाना चाहिए, बिना देरी के कार्रवाई हो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ