स्पीकर पद के लिए एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने पर राहुल गांधी और अखिलेश यादव क्या बोले?

स्पीकर पद के लिए एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने पर राहुल गांधी और अखिलेश यादव क्या बोले?

What did Rahul Gandhi And Akhilesh Yadav Say On Supporting The NDA Candidate? : लोकसभा में स्पीकर पद के लिए एनडीए की तरफ से ओम बिरला उम्मीदवार होंगे. ओम बिरला 17वीं लोकसभा में भी स्पीकर रहे हैं. एनडीए के पास 292 सांसदों का समर्थन है. केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने कहा है कि एनडीए की तरफ से ओम बिरला ने स्पीकर पद के नॉमिनेशन दाखिल किया है.

What did Rahul Gandhi And Akhilesh Yadav Say On Supporting The NDA Candidate? वहीं कांग्रेस पार्टी ने के सुरेश को स्पीकर पद के लिए उम्मीदवार बनाया है. इंडिया गठबंधन के पास 234 सांसदों का समर्थन है. के सुरेश 8वीं बार सांसद चुने गए हैं. कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा है कि हमने अपनी तरफ से के सुरेश को स्पीकर पद के लिए उम्मीदवार बनाया है.

ओम बिरला राजस्थान की कोटा बूंदी लोकसभा सीट से तीसरी बार सांसद चुने गए हैं.

भारतीय संसद के इतिहास में पहली बार स्पीकर पद के लिए चुनाव होगा. स्पीकर के नाम पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आम सहमति नहीं बन पाई.

डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को मिले- अखिलेश यादव!

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा है कि लोकसभा में डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को मिलना चाहिए.

अखिलेश यादव ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "सब कुछ अभी साफ हो जाएगा. विपक्ष की मांग यही है कि डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष का होना चाहिए."

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मांग की है कि डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को मिलना चाहिए.

राहुल गांधी ने कहा है कि विपक्ष स्पीकर पद के लिए एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करने को तैयार है, लेकिन डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को मिलना चाहिए.

इंडिया गठबंधन की ओर से अभी तक स्पीकर पद के लिए उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया गया है.

स्पीकर पद के लिए एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने पर राहुल गांधी क्या बोले

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि विपक्ष स्पीकर पद के लिए एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करने को तैयार है, लेकिन डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को मिलना चाहिए.

राहुल गांधी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "राजनाथ सिंह का खड़गे जी के पास कल शाम फोन आया था. उन्होंने अपील की है कि विपक्ष स्पीकर पद के लिए एनडीए उम्मीदवार के नाम का समर्थन करें."

"खड़गे जी ने साफ कहा कि हम उनके उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए तैयार हैं. लेकिन डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को मिलना चाहिए. राजनाथ सिंह ने कल शाम कहा था कि वो दोबारा फोन करेंगे. अभी तक राजनाथ सिंह ने दोबारा कॉल नहीं किया है."

राहुल गांधी ने कहा, "हमारे नेता का आदर नहीं किया जा रहा है. उनकी नीयत साफ नहीं है. परपंरा है कि डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष का होना चाहिए."

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ