पेटीएम ई-कॉमर्स का नाम बदलकर पाई प्लेटफॉर्म रखा गया, ओएनडीसी विक्रेता फर्म बिट्सिला का अधिग्रहण किया गया: रिपोर्ट

पेटीएम ई-कॉमर्स का नाम बदलकर पै प्लेटफॉर्म रखा गया, ओएनडीसी विक्रेता फर्म बिट्सिला का अधिग्रहण किया गया: रिपोर्ट

एक रिपोर्ट में जानकारी दी गयी है कि रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज से मंजूरी मिलने के बाद पेटीएम ई-कॉमर्स ने अपना नाम बदलकर पाई प्लेटफॉर्म कर लिया है। इस कंपनी ने लगभग तीन महीने पहले नाम परिवर्तन के लिए आवेदन किया था और 8 फरवरी को कंपनी रजिस्ट्रार से मंजूरी मिल गई, पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया।

 "... इस प्रमाणपत्र की तारीख से कंपनी का नाम पेटीएम ई-कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड से बदलकर पाई प्लेटफॉर्म्स प्राइवेट लिमिटेड कर दिया गया है... कंपनी को मूल रूप से पेटीएम ई-कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से शामिल किया गया था। 8 फरवरी की कंपनी रजिस्ट्रार अधिसूचना के अनुसार।

रिपोर्ट में यह भी जानकारी है कि पेटीएम ई-कॉमर्स ने ओएनडीसी पर विक्रेता प्लेटफॉर्म बिटसिला का अधिग्रहण किया गया है।

सूत्र ने पीटीआई को जानकारी दी कि, ''पाई प्लेटफॉर्म ओएनडीसी नेटवर्क पर एक अग्रणी खरीदार मंच है और बिटसिला अधिग्रहण से इसके वाणिज्य खेल को और बढ़ावा भी मिलेगा।''

बिट्सिला, 2020 में लॉन्च किया गया था और फुल-स्टैक ओमनीचैनल और हाइपरलोकल वाणिज्य क्षमता के साथ एक ओएनडीसी विक्रेता मंच के रूप में काम भी करता है।

पेटीएम ई-कॉमर्स में सबसे बड़ा शेयरधारक एलिवेशन कैपिटल है।  इसे पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा, सॉफ्टबैंक और ईबे का भी समर्थन प्राप्त है। इस बीच, वन 97 कम्युनिकेशंस, जो कि पेटीएम ब्रांड का मालिक है, के शेयरों में शुक्रवार को लगभग 9 प्रतिशत की गिरावट आई हैं क्योंकि निवेशकों ने स्टॉक को डंप करना जारी रखा।

अपने पिछले दिन की गिरावट को बढ़ाते हुए, स्टॉक बीएसई पर 8.67 प्रतिशत गिरकर ₹408.30 पर पहुंच गया।

दोपहर 2:35 बजे, बीएसई पर पेटीएम के शेयर 5.70 प्रतिशत गिरकर ₹421.60 पर कारोबार कर रहे थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ