Paytm Crises: सलाहकार पैनल, ऑडिटर: पेटीएम ने आरबीआई को अपने पक्ष में करने के लिए हर संभव कोशिश की

Paytm Crises: सलाहकार पैनल, ऑडिटर: पेटीएम ने आरबीआई को अपने पक्ष में करने के लिए हर संभव कोशिश की

आरबीआई द्वारा पिछले सप्ताह पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 29 फरवरी के बाद अपने खातों या लोकप्रिय डिजिटल वॉलेट में जमा स्वीकार करना बंद करने का आदेश देने के बाद पेटीएम गहन नियामक और निवेशक जांच के दायरे में है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने कथित तौर पर अनुपालन और अपने ग्राहक को जानने की प्रक्रिया के लिए बैंक का आकलन करने के लिए बाहरी लेखा परीक्षकों को प्रस्ताव के लिए अनुरोध जारी किया है।

यह कदम फिनटेक द्वारा नियामकीय सख्ती से जूझ रहे अनुपालन को मजबूत करने के लिए अपने बोर्ड के साथ काम करने के लिए पूर्व सेबी प्रमुख की अध्यक्षता में एक पैनल गठित करने के एक दिन बाद आया है।

पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने शुक्रवार को एक फाइलिंग में कहा कि पैनल का नेतृत्व मेलेवीटिल दामोदरन करेंगे, जो पहले भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड के प्रमुख थे।  तीन सदस्यीय पैनल में एक प्रमुख चार्टर्ड अकाउंटेंट संस्था के पूर्व प्रमुख और एक सरकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष भी शामिल हैं।

बयान में कहा गया, वन97 का प्रबंधन नियामक और अनुपालन ढांचे का पालन करते हुए स्थायी व्यापार विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

पिछले सप्ताह भारत के बैंकिंग नियामक द्वारा अरबपति विजय शेखर शर्मा के फिनटेक साम्राज्य की एक और इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को 29 फरवरी के बाद अपने खातों या लोकप्रिय डिजिटल वॉलेट में जमा स्वीकार करना बंद करने का आदेश देने के बाद पेटीएम गहन नियामक और निवेशक जांच के दायरे में है।  संस्थापक की महत्वाकांक्षाओं को झटका.

भारतीय रिज़र्व बैंक की आश्चर्यजनक कार्रवाई के बाद से One97 के शेयरों में 40% से अधिक की गिरावट आई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ