MP News: CM Mohan Yadav ने गाली देने वाले जावरा SDM को हटाया: किसानों से कहा था- मैं 25 गालियां दूंगा

MP News: CM Mohan Yadav ने गाली देने वाले जावरा SDM को हटाया: किसानों से कहा था- मैं 25 गालियां दूंगा

19 जनवरी को जावरा में एक कार्यक्रम के दौरान जावरा SDM ने जीभर के पटाखे फोड़ने की बात कही थी।

किसानों को गाली देने पर जावरा SDM को हटा दिया गया है। खुद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के X हैंडल से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई।

लिखा, 'रतलाम जिले के जावरा SDM द्वारा ग्रामीणों से अभद्रता का कृत्य, दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। मेरे निर्देश पर SDM को जिला मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। सुशासन हमारा मूल मंत्र है। मध्यप्रदेश में नागरिकों से इस तरह का अशोभनीय व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।'

रतलाम जिले के जावरा SDM अनिल भाना का किसानों को गालियां देते हुए VIDEO मंगलवार को सामने आया था। इसमें किसान उनसे कह रहे हैं, 'साहब, गलत शब्द मत कहिए। प्यार-मोहब्बत से बात करिए।' SDM कहते हैं, 'तुम एक गाली दोगे तो मैं पच्चीस गालियां दूंगा। मेरे से तमीज से रहना। मुझे जानते नहीं हो।' एक किसान से उन्होंने यह तक कहा, 'समझ नहीं आएगा, कहां जाएगा।'

मामला सोमवार का है। बड़ायला चौरासी के किसानों ने यहां रेलवे का दोहरीकरण, गुड्स यार्ड और एप्रोच रोड का काम रुकवा दिया था। वे ज्यादा मुआवजा और नए अंडरपास की मांग कर रहे थे। SDM, रेलवे अफसरों के साथ उन्हें समझाने पहुंचे थे।

किसानों ने रेलवे का काम रुकवाया, समझाने पहुंचे थे अधिकारी

बड़ायला चौरासी में रतलाम नीमच रेल लाइन का दोहरीकरण हो रहा है। इसके लिए जावरा से गुड्स यार्ड को 9 किमी दूर बड़ायला चौरासी में शिफ्ट किया जा रहा है। रेलवे ने गुड्स यार्ड और वहां तक बनाए जाने वाले एप्रोच रोड, दोहरीकरण के लिए बड़ायला चौरासी के 27 किसानों की जमीन अधिग्रहीत की है। किसानों ने गांव में काम रुकवा दिया। उनका तर्क है कि उन्हें कम मुआवजा दिया जा रहा है। SDM, रेलवे के अफसरों के साथ किसानों को समझाने पहुंचे थे। इसी दौरान उनकी बहस हो गई।

जावरा SDM ने कहा था-जीभर के पटाखे फोड़िए, कोई पॉल्यूशन नहीं होता

अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जावरा एसडीएम अनिल भाना ने कहा था, गर्व है मुझे हिंदू होने पर, गर्व है मुझे राम राज्य की स्थापना होने पर, गर्व है मुझे मंदिर बनने पर। पिछली सात पीढ़ियां जो देख नहीं पाईं, वह हम देखेंगे। मैं चाहता हूं दीपावली फीकी पड़ जाए 22 तारीख के आगे। हमने 250 लोगों को पटाखों के लाइसेंस जारी किए हैं। जीभर के पटाखे फोड़िए। कोई पॉल्युशन नहीं होता। सदी का सबसे बड़ा इवेंट है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ