स्मृति ईरानी से अनुराग ठाकुर तक… वो 21 पूर्व मंत्री, जिनका मोदी कैबिनेट 3.0 से कटा पत्ता..! देखें पूर्व मंत्रियों की लिस्ट, जिनका कटा पत्ता

स्मृति ईरानी से अनुराग ठाकुर तक… वो 21 पूर्व मंत्री, जिनका मोदी कैबिनेट 3.0 से कटा पत्ता..! देखें पूर्व मंत्रियों की लिस्ट, जिनका कटा पत्ता

Names Of 21 Former Ministers Missing From The Cabinet List: देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है। राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारी जोरशोर चल रही है। इस बार मोदी कैबिनेट 3.0 में कई पूर्व मंत्रियों को जगह मिलने की उम्मीद नहीं है।

Names Of 21 Former Ministers Missing From The Cabinet List: देश की राजधानी में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी चल रही है। राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी शाम 7.15 बजे तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। उनके साथ एनडीए के नेताओं को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। इस खुशी के पल में कई ऐसे भी पूर्व मंत्री हैं, जिन्हें पीएमओ की ओर से फोन नहीं गया है। आइए जानते हैं कि कौन हैं वो सांसद? जिनका मोदी कैबिनेट 3.0 से कटा पत्ता।

इस बार मोदी कैबिनेट 3.0 में एनडीए के सहयोगी दलों की हिस्सेदारी बढ़ेगी। साथ ही कई दिग्गज नेताओं को पद मुक्त किया जाएगा, जिन्हें मोदी सरकार 2.0 में अहम जिम्मेदारी मिली थी। बताया जा रहा है कि नए मंत्रिमंडल की लिस्ट में 21 पूर्व मंत्रियों के नाम गायब हैं। अबतक इन नेताओं को पीएमओ से न तो कोई फोन आया और न ही ये दिग्गज पीएम आवास पहुंचे हैं। हालांकि, कई पूर्व मंत्री इस बार चुनाव भी हार गए तो कइयों को चुनाव में टिकट नहीं मिला था।

देखें पूर्व मंत्रियों की लिस्ट, मंत्रिमंडल की लिस्ट में 21 पूर्व मंत्रियों के नाम गायब!

  1. स्मृति ईरानी
  2. अनुराग ठाकुर
  3. अजय मिश्रा टेनी
  4. अजय भट्ट
  5. साध्वी निरंजन ज्योति
  6. मीनाक्षी लेखी
  7. राजकुमार रंजन सिंह
  8. जनरल वीके सिंह
  9. आरके सिंह
  10. अर्जुन मुंडा
  11. राजीव चंद्रशेखर
  12. निशीथ प्रमाणिक
  13. सुभाष सरकार
  14. जॉन बारला
  15. भारती पंवार
  16. अश्विनी चौबे
  17. रावसाहेब दानवे
  18. कपिल पाटिल
  19. नारायण राणे
  20. भगवत कराड
  21. परषोत्तम रूपाला

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ