कर्मचारियों को CM का बड़ा तोहफा, महिलाओं को आजीवन पेंशन, खाते में आएगी राशि, DA में 3 फीसद की वृद्धि, होगा एरियर का भुगतान

CM's big gift to employees, lifetime pension to women, amount will come into account, DA will increase by 3 percent, arrears will be paid

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल उनके महंगाई भत्ते(dearness allowance) में 3 फीसद की वृद्धि की गई है। मुख्यमंत्री द्वारा इसकी घोषणा होने के बाद जल्द ही इस पर नोटिफिकेशन(Notification) जारी किया जाएगा। वहीं महिलाओं को आजीवन पेंशन के रूप में उपलब्ध कराए जाएंगे। दूसरे चरण में 2 लाख महिलाओं के खाते में जून महीने से भेजी जाएगी जबकि पहले चरण की राशि वित्तीय वर्ष शुरू होने से महिलाओं के खाते में भेजी जाएगी।

7th pay Commission, Employees DA hike, Women Pension : मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों को बढ़ा तोहफा दिया है। लाखों कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि की गई है। इसके लिए बड़ी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब कर्मचारियों को जारी की जाएगी। इतना ही नहीं महिलाओं के लिए भी बड़ी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें हर महीने 1500 रुपए पेंशन के रूप में उपलब्ध कराई जाएगी।

महंगाई भत्ता में 3 फीसद की वृद्धि..

हिमाचल दिवस के मौके पर लाहौल स्पीति में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बड़ी घोषणा की है। शनिवार को काजा में कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश के कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में 3 फीसद की वृद्धि की गई है। इसके साथ ही महंगाई भत्ता 31% से बढ़कर 34% हो गया है। 215000 कर्मचारी सहित 190000 पेंशनर्स को इसका लाभ दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ