violence-in-manipur: कांगपोकपी जिले के कुकी गांवों में बदमाशों ने फिर किया हमला, तीन की मौत

मणिपुर हिंसा: कांगपोकपी जिले के कुकी गांवों में बदमाशों ने फिर किया हमला, तीन की मौत

कथित तौर पर 'खाखी' के भेष में आए बदमाश खोकेन कुकी-जो गांव में आए, जो कांगपोकपी और इंफाल पश्चिम जिले के बीच की सीमा पर स्थित है और तीन लोगों की हत्या कर दी।

हिंसाग्रस्त मणिपुर में नवीनतम विकास में, कथित तौर पर 'खाकी' छद्मवेश पहने हुए सैन्य वाहन चलाते हुए बदमाश खोकेन कुकी-ज़ो गांव आए, जो कांगपोकपी जिले और इंफाल पश्चिम जिले के बीच की सीमा में स्थित है।
अचानक बदमाशों ने गांव के लोगों पर ऑटोमेटिक रायफल से हमला करना शुरू कर दिया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई, जिनमें से एक महिला थी और दो अन्य घायल हो गए.
यहां यह उल्लेख करना है कि यह घटना खोकेन के बीच हुई थी, जिसे कुकी समुदाय का पहला गांव माना जाता है, जो मेइती लोगों के अंतिम गांव संगाईफेन के बाद आता है।
IndiaTodayNE के करीबी सूत्र बताते हैं कि लगभग 0400 बजे, ग्रामीणों ने यह मानते हुए कि सुरक्षाकर्मी तलाशी अभियान चलाने के लिए वहां थे, सहयोग किया और सुरक्षा बलों को अपना कर्तव्य निभाने देने के लिए चले गए।
इसी दौरान पास में ड्यूटी कर रही गोरखा रायफल्स गांव पहुंची और बदमाशों से मुठभेड़ शुरू कर दी.
गांव के स्थानीय लोगों का दावा है कि उनके समय पर पहुंचने से खूनखराबा नहीं हो सकता था क्योंकि गांव में महिलाएं और बच्चे भी थे।
नौवें सेक्टर के एक सीओ भी अपने एस्कॉर्ट्स के साथ मौके पर पहुंचे।
चोट/मृत्यु के मामले बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि गांव को सुरक्षित कर लिया गया है और कुछ लापता ग्रामीणों की तलाश जारी है।
घायलों की पहचान पा थोंगनेह और पा थंगखोजंग के रूप में हुई है।  इस बीच, हाथापाई में बदमाशों द्वारा गांव के अंदर एक चर्च के अंदर पी डोमखोई और पा जांगपाओ तौथांग की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
फिलहाल स्थिति पर नजर रखने के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां तैनात की गई हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ