India Alliance Summit: मल्लिकार्जुन खरगे होंगे ‘INDIA' का पीएम फेस? ममता का प्रस्ताव

India Alliance Summit: मल्लिकार्जुन खरगे होंगे ‘INDIA' का पीएम फेस? ममता का प्रस्ताव

नई दिल्ली: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के चेहरे के लिए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रस्तावित किया। यहां अशोक होटल में आयोजित आईएनडीआई गठबंधन की चौथी बैठक के दौरान दोनों ने यह नाम रखा।  जबकि एमडीएमके नेता वाइको ने दावा किया कि उस सुझाव का कोई विरोध नहीं था, खड़गे ने कहा कि पीएम मुद्दे पर बाद में चर्चा की जानी चाहिए।

"पीएम के मुद्दे पर बाद में चर्चा करेंगे। मैं वंचितों के लिए काम करता हूं। पहले जीतें, फिर देखेंगे। मैं कुछ नहीं चाहता। फिलहाल, हमने एक प्रस्ताव पारित किया है कि सांसदों का निलंबन अलोकतांत्रिक है। हमने एक प्रस्ताव पारित किया है।"  प्रस्ताव है कि निलंबन अलोकतांत्रिक है। लोकतंत्र को बचाने के लिए हम सभी को लड़ना होगा और हम सभी ऐसा करने के लिए तैयार हैं। हमने संसद में सुरक्षा उल्लंघन का मुद्दा उठाया", खड़गे ने कहा।

पीएम के चेहरे पर अलग-अलग आवाजें

प्रमुख नेतृत्व पदों पर अलग-अलग विचारों के साथ, विपक्ष की आंतरिक गतिशीलता जटिल बनी हुई है। ममता के प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए, केरल कांग्रेस नेता पीसी थॉमस ने कहा, "उन्होंने ऐसा सुझाव नहीं दिया। जब वह बोल रहे थे, तो ममता बनर्जी ने कहा कि यह अच्छा होगा यदि हम एक दलित पीएम को प्रोजेक्ट कर सकें। उन्होंने किसी व्यक्ति का नाम नहीं बताया। इस मामले पर ज्यादा चर्चा नहीं हुई क्योंकि वह आखिरी बार बोलीं।''

रिपब्लिक टीवी को यह भी पता चला है कि जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार इस प्रस्ताव से नाराज हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ