भारत 2030 तक 6 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन सकता है; ''PMS AIF WORLD summit 2024'' में जानें बाजार पर इसका असर

भारत 2030 तक 6 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन सकता है;  ''PMS AIF WORLD summit 2024'' में जानें बाजार पर इसका असर

2030 तक लगभग 6 ट्रिलियन डॉलर और 2035 तक 10 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ने की उम्मीद है

यह इक्विटी के लिए एक उल्लेखनीय वर्ष रहा है, जिसमें 2023 में निफ्टी 50 में 22 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई और इसी अवधि में सेंसेक्स में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। इसके अलावा, सेंटर फॉर इकोनॉमिक्स एंड बिजनेस रिसर्च (सीईबीआर) की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत वर्तमान में 3.7 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था है और 2030 तक लगभग 6 ट्रिलियन डॉलर और 2035 तक 10 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ने की उम्मीद है।

चूंकि भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत विकास के लिए तैयार है, और कंपनियां आकार और पैमाने में बढ़ रही हैं, ऐसी आशा है कि अगले कुछ वर्षों में पूंजी बाजार में तेजी जारी रहेगी।

मनीकंट्रोल के समिट के अनुसार पीएमएस एआईएफ वर्ल्ड का 5वां वार्षिक शिखर सम्मेलन - 'क्रिस्टल गेजिंग 5.0'। इस शिखर सम्मेलन का विषय "6 साल से 6 ट्रिलियन डॉलर की भारतीय अर्थव्यवस्था" है। शिखर सम्मेलन में कोटक एएमसी से नीलेश शाह, एएसके ग्रुप से भरत शाह, अबक्कस एसेट मैनेजमेंट से सुनील सिंघानिया, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एएमसी से आनंद शाह और कई अन्य फंड मैनेजरों की एक लंबी सूची दिखाई देगी, जो बुद्धिमानी से निवेश करने के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करेंगे। बढ़ती अर्थव्यवस्था से लाभ.

दो दिनों की अवधि में लगभग 12 सत्र आयोजित किए जाएंगे।  इन बारह सत्रों में से दो हैं;

1) क्या हम बुलबुले की ओर बढ़ रहे हैं या यह मेगा बुल रन की शुरुआत है?  

2) जैसे-जैसे देश 6 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ेगा, भारत की शीर्ष 500 कंपनियों की संरचना कैसे बदलेगी?

सत्र के बाद सर्वश्रेष्ठ पीएमएस और एआईएफ प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कृत करने के लिए एक पुरस्कार समारोह आयोजित किया जाएगा।  पुरस्कार पीएमएस एआईएफ वर्ल्ड और आईआईएम अहमदाबाद के सहयोग से दिए जाएंगे।

यह कार्यक्रम 23 फरवरी और 24 फरवरी को वर्चुअल प्रारूप में होगा। कोई भी यहां कार्यक्रम के लिए पंजीकरण कर सकता है।

पीएमएस एआईएफ वर्ल्ड भारत में एक अग्रणी निवेश सेवा प्रदाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ