Madhya Pradesh Fire Live Updates: हरदा पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में 11लोगो की मौत | 60 घर तबाह, कई घायल

Madhya Pradesh Fire Live Updates: हरदा पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में 11लोगो की मौत | 60 घर तबाह, कई घायल

Madhya Pradesh Fire Live Updates: Blast at a firecracker factory in Harda, Madhya Pradesh, Tuesday, Feb. 6, 2024. (PTI Photo)

मध्य प्रदेश फायर लाइव अपडेट: विस्फोट के कारण आसपास के 60 घर नष्ट हो गए, जबकि तीन दर्जन से अधिक यात्री प्रभावित हुए।

मध्य प्रदेश फायर लाइव अपडेट: घटना से परिचित सूत्रों के अनुसार, मंगलवार सुबह मध्य प्रदेश के हरदा जिले के बैरागढ़ इलाके में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद 11 लोगों की जान चली गई और 60 अन्य घायल हो गए।

Madhya Pradesh Fire Live Updates: Blast at a firecracker factory in Harda, Madhya Pradesh, Tuesday, Feb. 6, 2024. (PTI Photo)

विस्फोट में आसपास के साठ घर भी नष्ट हो गए, जबकि तीन दर्जन से अधिक यात्री विस्फोट से प्रभावित हुए। फैक्ट्री में लगातार हो रहे विस्फोटों के कारण अधिकारियों ने 100 से अधिक घरों को खाली करा लिया है।  इसके अलावा, विस्फोट के कारण बड़ी संख्या में दोपहिया वाहन आग की चपेट में आ गए।

हम अब तक क्या जानते हैं?

कई धमाके: घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए जिनमें रुक-रुक कर धमाकों के साथ आग लगती दिख रही है

एक अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने संबंधित अधिकारियों से बात की और घटना का विवरण मांगा।  सीएम ने मंत्री उदय प्रताप सिंह, अपर मुख्य सचिव अजीत केसरी और महानिदेशक होम गार्ड अरविंद कुमार को हेलीकॉप्टर से हरदा पहुंचने का निर्देश दिया.

यहां सभी अपडेट का पालन करें:

फ़रवरी 06, 2024 02:44 अपराह्न IST

मध्य प्रदेश आग लाइव: राज्य मंत्री का कहना है कि एसडीआरएफ टीम को बचाव अभियान के लिए बुलाया गया

एमपी फायर लाइव: मौके पर पहुंचे मध्य प्रदेश के मंत्री उदय प्रताप सिंह का कहना है, ''हमारी कलेक्टर से बातचीत हुई है.  घायलों को होशंगाबाद और भोपाल स्थानांतरित कर दिया गया है।''

उन्होंने कहा, "मौके पर मौजूद एसडीआरएफ एडीजी के मार्गदर्शन में एसडीआरएफ की एक टीम यहां काम कर रही है। घटना में करीब 60 लोग घायल हुए हैं...।"

एएनआई फ़रवरी 06, 2024 02:30 अपराह्न IST

मध्य प्रदेश अग्निकांड लाइव: हरदा पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई

मध्य प्रदेश पटाखा फैक्ट्री विस्फोटों में मरने वालों की संख्या 11 हुई;  60 घायल फ़रवरी 06, 2024 02:24 अपराह्न IST 

मध्य प्रदेश फायर लाइव: सीएम मोहन यादव ने क्या कहा?

''हरदा में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की बेहद दुखद खबर मिली। राज्य मंत्री उदय प्रताप और वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं।''

भोपाल और इंदौर के मेडिकल कॉलेजों और एम्स भोपाल की बर्न यूनिटों को आवश्यक तैयारी करने के लिए कहा गया है।  इसके अलावा, इंदौर और भोपाल से भी फायर ब्रिगेड भेजी जा रही हैं,'' सीएम मोहन यादव ने एक्स पर लिखा।

फ़रवरी 06, 2024 02:00 अपराह्न IST

गंभीर रूप से घायलों को भोपाल, इंदौर स्थानांतरित किया जा रहा है

हरदा कलेक्टर ऋषि गर्ग ने कहा, ''घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है और गंभीर रूप से घायल मरीजों को भोपाल और इंदौर स्थानांतरित किया जा रहा है।''

फ़रवरी 06, 2024 01:56 अपराह्न IST

'20-25 लोग घायल': हरदा कलेक्टर ऋषि गर्ग

हरदा कलेक्टर ऋषि गर्ग कहते हैं, "हरदा में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई। विस्फोट में कई लोग घायल हो गए, लगभग 20-25 लोग। बचाव अभियान जारी है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को भी बुलाया गया है।"

फ़रवरी 06, 2024 01:47 अपराह्न IST

'पूरा शहर काले धुएं से घिरा': हरदा एसपी

हरदा के पुलिस अधीक्षक संजीव कंचन ने बताया, ''मंगलवार सुबह फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट हुआ. पूरा शहर काले धुएं से घिर गया. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है.''  फिलहाल आग की जानकारी नहीं है। हरदा, बैतूल, खंडवा और नर्मदापुरम से एंबुलेंस और दमकल गाड़ियां बुलाई गई हैं।''

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ