वीडियो कॉल पर पत्नी की आइब्रो बनी देखी शौहर ने सऊदी अरब से दिया तीन तलाक

Husband gives triple talaq from Saudi Arabia after seeing wife's eyebrows on video call

कानपुर की एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसके पति ने सऊदी अरब से फोन पर उसे तीन तलाक दे दिया, जब उसे पता चला कि उसकी भौंहें शेप में हैं।

गुलसैबा नाम की महिला ने जनवरी 2022 में सलीम से शादी की। सलीम सऊदी अरब में कार्यरत है।

पुलिस को दिए गए गुलसैबा के बयान के अनुसार, 30 अगस्त, 2023 को उसके पति के सऊदी अरब चले जाने के बाद, उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे। उसने पुलिस को आगे बताया कि उसका पति "पुराने जमाने का" था और उसने उसके फैशन विकल्पों पर आपत्ति जताई।

गुलसैबा ने कहा कि 4 अक्टूबर को, उनके पति ने एक वीडियो कॉल शुरू की, जिसके दौरान उन्होंने उनकी नई आकार की भौहें देखीं। उसने उससे इस बारे में सवाल किया, और उसके स्पष्टीकरण के बावजूद कि उसने अपनी भौंहों का आकार इसलिए बनवाया क्योंकि उसे लगा कि उसका चेहरा अनियंत्रित बालों के साथ अच्छा नहीं लगता, वह क्रोधित हो गया।

गुलसैबा के अनुसार, सलीम ने उसे धमकी दी और कहा, "तुम आगे बढ़ी और मेरी आपत्तियों के बावजूद अपनी भौहें आकार दीं। आज से, मैं तुम्हें इस शादी से मुक्त करता हूं," और वीडियो कॉल पर तीन बार तलाक बोल दिया। गुलसाइबा ने कहा, इसके बाद, उन्होंने कॉल काट दी और संपर्क करने की आगे की कोशिशों का जवाब नहीं दिया।

गुलसैबा की शिकायत पर उसके पति, सास समेत पांच अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

यूपी के कानपुर से तीन तलाक का एक मामला सामने आया है. पति ने सऊदी अरब में बैठे-बैठे फोन पर पत्नी को तीन तलाक दे दिया है. आरोप है कि वीडियो कॉल के दौरान पति ने पत्नी की आइब्रो बनी देखी तो गुस्सा हो गया. पति ने भड़ककर कहा कि 'मैंने आइब्रो सेट करवाने से मना किया था तो क्यों करवाई.' पत्नी का दावा है कि इतनी बातचीत के बाद उसने फोन काट दिया और फिर फोन कर कहा कि 'मैं तुम्हे तलाक दे रहा हूं, मैं तलाक दे रहा हूं, मैं तलाक दे रहा हूं.'

गुलसाइबा ने कहा, "मेरी शादी को सिर्फ एक साल ही हुआ था। मेरे पति, जिन्होंने पहले मेरा अपमान किया था, ने अब मुझे तीन तलाक दे दिया है। मैं चाहती हूं कि पुलिस उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करे।"

#UttarPradesh #Kanpur #TripleTalaq #TripleTalaqLaw #Eyebrow #MuslimWoman #SaudiArabia #

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ