Jammu-Kahmir Terrorist Atack Toaday: आतंकी हमले पर बोले फारूक अब्दुल्ला, 'जम्मू-कश्मीर में खत्म नहीं हुआ आतंकवाद'

श्रीनगर, 22 दिसंबर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि गुरुवार को राजौरी सेक्टर के थानामंडी इलाके में दो सैन्य वाहनों पर आतंकवादी हमले में सेना के चार जवानों के मारे जाने के कुछ घंटों बाद केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद खत्म नहीं हुआ है।  नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष ने कहा, ''...आज भी जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद है, अभी एक घटना हुई है.  आतंकवाद ख़त्म नहीं हुआ है.”  “वे (केंद्र सरकार) केवल कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने के बारे में बात कर रहे हैं।  भले ही एक पर्यटक को गोली मार दी जाए, कोई भी यहां नहीं आएगा…”, नेकां नेता ने चेतावनी दी  इस बीच, सुरक्षाकर्मियों ने शुक्रवार सुबह राजौरी जिले के डेरा की गली के वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया, जहां भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया था।  गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में सेना के चार जवान शहीद हो गए जबकि तीन अन्य घायल हो गए।  राजौरी के थानामंडी में आतंकियों ने जवानों को ले जा रहे सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया.  “21 दिसंबर को दोपहर लगभग 3.45 बजे, सेना के दो वाहन सैनिकों को लेकर ऑपरेशनल साइट की ओर जा रहे थे, जिस पर आतंकवादी ने गोलीबारी की।  सेना के एक अधिकारी ने कहा, हमारे सैनिकों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की।  उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के हमले के बाद भारतीय सेना के जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की।  “सैनिक कल शाम से क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ चल रहे एक संयुक्त अभियान को मजबूत करने जा रहे थे।  ऑपरेशन 48 राष्ट्रीय राइफल्स क्षेत्र में हो रहे हैं, ”सेना के अधिकारियों ने कहा।  (एजेंसियां)

श्रीनगर, 22 दिसंबर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि गुरुवार को राजौरी सेक्टर के थानामंडी इलाके में दो सैन्य वाहनों पर आतंकवादी हमले में सेना के चार जवानों के मारे जाने के कुछ घंटों बाद केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद खत्म नहीं हुआ है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष ने कहा, ''...आज भी जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद है, अभी एक घटना हुई है.  आतंकवाद ख़त्म नहीं हुआ है.”

“वे (केंद्र सरकार) केवल कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने के बारे में बात कर रहे हैं।  भले ही एक पर्यटक को गोली मार दी जाए, कोई भी यहां नहीं आएगा…”, नेकां नेता ने चेतावनी दी

इस बीच, सुरक्षाकर्मियों ने शुक्रवार सुबह राजौरी जिले के डेरा की गली के वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया, जहां भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया था।

गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में सेना के चार जवान शहीद हो गए जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

राजौरी के थानामंडी में आतंकियों ने जवानों को ले जा रहे सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया.

“21 दिसंबर को दोपहर लगभग 3.45 बजे, सेना के दो वाहन सैनिकों को लेकर ऑपरेशनल साइट की ओर जा रहे थे, जिस पर आतंकवादी ने गोलीबारी की।  सेना के एक अधिकारी ने कहा, हमारे सैनिकों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के हमले के बाद भारतीय सेना के जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की।

“सैनिक कल शाम से क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ चल रहे एक संयुक्त अभियान को मजबूत करने जा रहे थे।  ऑपरेशन 48 राष्ट्रीय राइफल्स क्षेत्र में हो रहे हैं, ”सेना के अधिकारियों ने कहा।  (एजेंसियां)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ